Menu

Emerald News

Emerald News

 
राजस्थान में फिर से बन सकती है मोदी सरकार "कांग्रेस पूरी तरह साफ!
Emerald News New Delhi : लोकसभा चुनाव 2019 की प्रक्रिया पूरी हो गई है और एग्जिट पोल के नतीजे देश के सामने आ रहे हैं. 23 मई को आने वाले नतीजों से पहले देश में अलग अलग माध्यम से एग्जिट पोल हो रहे है. इन एग्जिट पोल में राजस्थान में एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू चलता दिख रहा है. यहां राज्यों की कुल 25 सीटों में भारतीय जनता पार्टी को करीब 23 से 25 तो वहीं कांग्रेस को 0 से 2 सीटें मिलती दिख रही हैं.
यानी अगर 23 मई को आने वाले नतीजों में भारतीय जनता पार्टी सभी 25 सीटें जीतती हैं तो कोई हैरान करने वाली बात नहीं होगी. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने इस राज्य में क्लीन स्वीप किया था इस राज्य में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका लग रहा है, वो भी इसलिए क्योंकि पिछले ही साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को मात दी थी. लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र ही राहुल गांधी ने रणनीतिकार अशोक गहलोत को राज्य की कमान दी थी, तो वहीं युवा सचिन पायलट को डिप्टी सीएम बना दिया कांग्रेस के नेता लगातार दावे कर रहे थे कि राजस्थान में उनकी पार्टी 20 से अधिक सीटें जीत हासिल करनी जा रही हैं. लेकिन अभी जो एग्जिट पोल के नतीजें सामने आए हैं, वह कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी हैं. गौर करने वाली बात ये भी है कि विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में नारे लगाए जा रह थे ‘रानी तेरी खैर नहीं, मोदी से तुझसे बैर नहीं’, जिसका असर एग्जिट पोल में दिख रहा है.
 
 
 
 

Emerald News

 
राहुल गांधी का दावा नोटबंदी से पहले PM मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को कमरे में बंद कर दिया था 
Emerald News New Delhi : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला. पीएम मोदी के रडार वाले बयान पर तंज करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब बादल आते हैं तो क्या एअर इंडिया और बाकी कंपनियों के हवाई जहाज गायब हो जाते हैं?
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करते हैं. वो इंटरव्यू देते हैं और उनसे रडार को लेकर और आम कैसे खाए जाते हैं जैसे सवाल पूछ जाते हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुझसे पत्रकार पूछते हैं कि न्याय योजना कैसे चलाएंगे, पैसा कहां से आएगा, किसानों को समर्थन मूल्य कैसे दिलाएंगे.
राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया देश को 70 साल से चला रहा है, लेकिन पीएम मोदी ने नोटबंदी को लेकर उनसे नहीं पूछा. मोदी ने नोटबंदी से जबरदस्त चोट मारी, व्यापार बंद हो गए. उन्होंने 35 हजार करोड़ नीरव मोदी को दिया, 30 हजार करोड़ रुपया अनिल अंबानी को राफेल डील में दिलवाया.
इस दौरान राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि नोटबंदी से पहले मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों को रेस कोर्स रोड में कमरे में बंद कर दिया था. उन्होंने एसपीजी के हवाले से ये दावा किया.
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पुलवामा में हमला हुआ तो मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि ये राजनीतिक मामला नहीं है. मैं आपको मुंबई हमले की याद दिलाता हूं. ताज होटल में आतंकवादी लोगों को गोली मार रहे थे और बाहर मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. वो लोगों के खून का राजनीतिक इस्तेमाल कर रहे थे.हमने पुलवामा हमले में सरकार का साथ दिया. ये ही फर्क है.
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी चाइना से सेब मंगवाते हैं, लेकिन हिमाचल के युवाओं को पकौड़ा तलने को बोलते है, क्या हिमाचल के सेब मेड इन इंडिया नहीं है क्या? हम वीरभद्र सिंह से गले मिलते है क्योंकि उनमें तजुर्बा है इसलिए उनसे सीखने को मिलता है, लेकिन मोदी आडवाणी व अन्य अनुभवी नेताओं से नहीं सीखते हैं.
 
 
 
 

 

Emerald News

 
गुजरात दंगों के बाद मोदी को बर्खास्त करना चाहते थे वाजपेयी: बचाव में आडवाणी ने दी थी इस्तीफे की धमकी , बोले (यशवंत सिन्हा) 
Emerald News New Delhi गुजरात दंगों के बाद मोदी को बर्खास्त करना चाहते थे वाजपेयी: यशवंत सिन्हा यशवंत सिन्हा पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी 2002 गुजरात दंगों के बाद गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को बर्खास्त करना चाहते थे. सिन्हा के मुताबिक पार्टी के नंबर दो रैंक के नेता लालकृष्ण आडवाणी ने केंद्रीय गृह मंत्री के पद से इस्तीफा देने की धमकी दे डाली थी. आडवाणी की धमकी के बाद मोदी की बर्खास्तगी रुक गई थी.
एक कार्यक्रम में पूछे गए सवाल के जवाब में बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि यह बिल्कुल सही है कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गुजरात में सांप्रदायिक दंगों के बाद यह तय कर दिया था कि नरेंद्र मोदी को इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि गोवा में (बीजेपी की) राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हुई थी, जिसमें अटल मन बना कर गए थे कि मोदी इस्तीफा नहीं देंगे तो उनको वो बर्खास्त करेंगे.
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी में इस पर मंत्रणा हुई और जहां तक मुझे जानकारी है, उसके मुताबिक आडवाणी ने इसका विरोध किया था और अटल को यहां तक बात कही कि यदि मोदी को आप बर्खास्त करेंगे तो वह भी सरकार में गृह मंत्री के पद से त्याग पत्र दे देंगे. उन्होंने आगे कहा कि इसलिए वह बात वहीं रुक गई और मोदी अपने पद पर बने रहे | लेकिन इस सबके बाद भी आज लाल कृष्ण आडवाणी किस हाशिये पर है ये देश के सामने है | आने वाले समय में गुरु परंपरा की ये एक अजीब मिसाल होगी .

Emerald News

 
अभद्र पर्चे' पर AAP पार्टी को गौतम गंभीर की चुनौती- साबित कर दो तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा नहीं तो क्या आप राजनीती छोड़ोगी 
Emerald News New Delhi  : पांच चरणों के बाद लोकसभा चुनाव की लड़ाई अब राजधानी दिल्ली तक आ पहुंची है. दिल्ली में मतदान से पहले आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच जंग छिड़ गई है. AAP नेता और पूर्वी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी आतिशी ने गुरुवार को खिलाड़ी से नेता बने गौतम गंभीर पर उनके खिलाफ अभद्र पर्चे बांटने का आरोप लगाया. आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते हुए गंभीर के खिलाफ मोर्चा खोला, तो गौतम ने भी पलटवार किया.
उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी पर मानहानि का मुकदमा कर दिया है. ये पूरा मामला क्या है और आखिर किस मुद्दे पर दोनों पार्टियों में जंग छिड़ी हुई है, आइए समझते हैं..
              आतिशी ने क्या आरोप लगाए...
गुरुवार को जब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ आतिशी मीडिया से बात करने आईं तो फफक-फफक कर रोने लगीं. आतिशी का आरोप था कि गौतम गंभीर और भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में कुछ ऐसे पर्चे बंटवाएं हैं, जिनमें उनके खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया गया है.
आम आदमी पार्टी के अनुसार इस पर्चे में लिखा है कि आतिशी ने आंध्र प्रदेश में प्राइमरी स्कूल के लिए काम किया. प्राइमरी स्कूल के लिए काम करने वाला शख्स शिक्षा नीति कैसे तैयार कर सकता है. इसके अलावा भी अन्य कई बातों को इस पर्चे में लिखा गया है, जिसपर आम आदमी पार्टी ने आपत्ति दर्ज कराई है.
इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत पूरी आम आदमी पार्टी ने गौतम गंभीर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. सिर्फ इतना ही नहीं, AAP की तरफ से सोशल मीडिया पर भी आतिशी के समर्थन में और गौतम गंभीर के खिलाफ कैंपेन चलाया गया.
               गौतम गंभीर ने क्या दिया जवाब...
आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया तो बीजेपी के पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार गौतम गंभीर भड़क गए. उन्होंने कहा कि अगर आतिशी ने आरोप को सही साबित कर दिया जाए तो वह अपना नामांकन वापस ले लेंगे और चुनाव मैदान से हट जाएंगे. उन्होंने चैलेंज दिया कि अगर यह साबित हुआ कि मैंने यह किया है तो मैं अभी अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा. अगर नहीं तो क्या आप राजनीति छोड़ेंगे.
 
 
 
Attachments 

Emerald News

 
मशहूर लेखक रितु भगत का एक और नया कारनामा आने वाली है दिलचस्प किताब 
Emerald News New Delhi  : देश का जाना नाम रितु भगत दिल्ली में एक इंग्लिश एकेडमी चलाती है, जहाँ वह डिक्शन और एकै-डेमिक क्लासेस संचालित करती है। रितु भगत एक फैशन और जीवन शैली पत्रिका फ्यूजनलाइफ के साथ निदेशक - पीआर के तोर पर भी जुडी है 
एक खास बातचित में रितु भगत ने बताया 
मेरे पिता एक सेवानिवृत्त सत्र न्यायाधीश थे और मेरी मां भारतीय स्टेट बैंक में एक वरिष्ठ बैंक अधिकारी थीं, जिन्होंने मेरी शिक्षा पर बहुत जोर दिया। मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं जो मुझे ऐसे माता-पिता मिले और में आभार व्यक्त करना चाहती हूँ जिन्होंने मुझे हमेशा अपनी पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। और जहा तक मेरी किताब का सवाल है में इसको सिर्फ एक किताब नहीं मानती क्योकि ये मेरी सालो की तपस्या है | में बता नहीं सकती की कितने सालो से में इस किताब पर काम कर रही हूँ 
इस किताब के जरिये नए बच्चो को अपनी इंग्लिश बेहतर कैसे करे ये पता चलेगा इंग्लिश को नए नए प्रयोग के जरिये अपनी इंग्लिश को कैसे ज्यादा अच्छी करे ये मेरी किताब से पता चलेगा | और इसके साथ साथ मीडिया जगत में रूचि रखने वाले बच्चो के लिए भी मेरी इस किताब में बहुत कुछ है 
में चाहती हूँ जब मेरी ये किताब मार्किट में आ जाए तो लोग इसको एक बार जरूर बढे क्योकि मेरी इस किताब में हर एक इंसान के लिए जरूर कुछ ना मिलेगा

Emerald News

 
पाकिस्तान: रमजान में दरगाह के बाहर हुआ आत्मघाती धमाका, 4 सुरक्षाबलों समेत 8 की मौत, 24 जख्मी 
Emerald News New Delhi : पाकिस्तान के लाहौर स्थित दाता दरबार दरगाह के बाहर बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें अब तक 8 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हमले में जान गंवाने वाले 5 पाकिस्तान पंजाब पुलिस के एलीट फोर्स के कमांडो हैं, जबकि एक सुरक्षा गार्ड  है. 
इसके अलावा इस आत्मघाती हमले में 25 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. इस हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. दाता दरबार एक सूफी दरगाह है. इस हमले में घायल हुए लोगों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 7-8 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है.
इस हमले के बाद दाता दरबार को चारो ओर से घेर लिया गया है. साथ ही दाता दरबार को बंद कर दिया गया. जायरीनोंं को दाता दरबार नहीं जाने की सलाह दी गई है. यह धमाका रमजान शुरू होने के एक दिन बाद सामने आया है. फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर इस हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है.
इस मामले को लेकर लाहौर के डीआईजी (ऑपरेशन) अशफाक अहमद खान ने कहा कि दाता दरबार के गेट नंबर-2 के बाहर करीब बुधवार सुबह 8:45 बजे धमाका हुआ और पाकिस्तान पंजाब की एलीट फोर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया. इसमें पंजाब एलीड फोर्स के 5 कमांडो, एक सुरक्षा गार्ड समेत 8 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है.
मीडिया से बातचीत में लाहौर के डिप्टी कमिश्नरर सौलिहा सईद ने बताया कि यह हमला आत्मघाती है. एक संदिग्ध हमलावर का शव भी बरामद हुआ है, जिसको हॉस्पिटल लाया गया है. 
 
 
 

Emerald News

 
योग गुरु अंकुर खन्ना बोली - योग काफी बीमारियों से बचा सकता है 
Emerald News New Delhi : योग गुरु अंकुर खन्ना जो अपने बेहतरीन योग के लिए जानी जाती है | जिन्होंने योग अपने गुरूजी श्री अजित जी की योगशाला से शिखा उसके बाद वो लगातार अपने योग को आगे बढाती जा रही है | और ज्यादा से ज्यादा लोगो तक योग पहुंचाने का काम कर रही है एक खास बातचित में अंकुर ने बताया आजकल सबसे बड़ी प्रॉब्लम डिप्रेशन और स्ट्रेस की है |अगर इंसान योग की प्रैक्टिस रोज़ाना करे तो काफी हद तक इन सब चीज़ो से बचा जा सकता है |और इसके करने से जीवन में बुरे विचार नहीं आते योग से काफी बीमारियों पर काबू पाया जा सकता है और योग हमारे शरीर में एक एनर्जी का काम करता है जिससे हमारे शरीर के सारे सेल्स एक्टिव रहते है | उन्होंने बताया पूरी दुनिया योगा योगा कहती है बल्कि सही मायने में ये योगा नहीं योग कहलाता है उन्होंने बताया की योग हमारे शरीर आत्मा और मन को एक साथ लाना का कार्य करता है योग एक मिला झूला कॉम्बिनेशन है | प्राणायाम और मैडिटेशन इसके आसन में आते है आलोंग बिलोंग , कपालभारती प्राणायाम और सास के द्वारा मैडिटेशन योग एक रोजाना की परिक्रिया है | जिससे हमारे जीवन में बहुत बड़ा बदलाव लाया जा सकता है जैसे हमारे खाने पिने में बदलाव काम करने के तरीके में बदलाव रात में सोने में बदलाव | लगातार कपालभारती करने से पेट की चर्बी कम हो जाती है और पेट हमेशा एक संतुलन में रहता है .
 
 
 
 

Emerald News

 
मोतीनगर रोड शो के दौरान अरविंद केजरीवाल को युवक ने जड़ा तमाचा 
Emerald News New Delhi : नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रोड शो के दौरान एक युवक ने थप्‍पड़ मार दिया। यह घटना तब हुई जब केजरीवाल मोतीनगर में एक रोड शो कर रहे थे। थप्‍पड़ मारने वाले युवक को हिरासत में ले लिया गया है। इस युवक का नाम सुरेश बताया गया है। वह दिल्‍ली के कैलाश पार्क में रहता है।
यह पहला अवसर नहीं है जब केजरीवाल पर इस प्रकार से हमला हुआ हो, पहले भी कई बार उन पर लोगों ने इसी तरह हमले किए हैं। वर्ष 2016 के अप्रैल में दिल्‍ली के सचिवालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान उन पर किसी ने जूता फेंककर मारा था। बाद में पता चला कि जूता फेंकने वाले आदमी का नाम वेदप्रकाश शर्मा था, जो कि आम आदमी सेना का कार्यकर्ता था। केजरीवाल पर एक बार किसी ने सीडी भी उछालकर मारी थी
इन सारे मामलो से यह पता चलता है की लोगो में कितना गुस्सा है 
 
 
 
 

Emerald News

 
फरीदाबाद गीतांजलि सहगल रॉकिंग ग्रुप की महिलाओ ने बैसाखी प्रोग्राम पर जमकर किया धमाल   
Emerald News New Delhi  : रॉकिंग ग्रुप की प्रेजिडेंट गीतांजलि सहगल ने फरीदाबाद के होटल एकांत में अपने लेडीज टीम के साथ बैसाखी का त्यौहार मनाया | इस इस खास मौके पर मुख्या अतिथि के रूप में खास तोर पर बॉलीवुड सेलिब्रिटी मोनिका कोहली को बुलाया गया था |और इस प्रोग्राम में कौर क्वीन , परम बेला , मनीषा गिल , पुनिटी चौधरी , शिल्पी बत्रा , सोनाली के साथ साथ करीब 100 महिलाओ ने अपनी उपस्तिथि दर्ज़ कराई |इसमें ग्रुप सोलो डांस परफॉरमेंस अंशु शर्मा की थी लेडीज ने DJ और ढोल पर खूब डांस किया |और खाने पिने का खूब लुफ्त  उठाया     
इस प्रोग्राम की सबसे अच्छी बात ये रही प्रेजिडेंट गीतांजल सहगल ने सबसे बुजुर्ग महिला से केक कटवाया और उन्हें खूब मान सम्मान दिया |आखिर में सब महिलाओ को सुन्दर रेतुर्न गिफ्ट भी दिए |और कृति क्रिएशन , केओ बेल्लेर ,  बल्ला कयरा क्रिएशन्स , शिल्पी दुआ , की तरफ से डिस्काउंट वाउचर भी दिए गए |मिले लकी प्रिज़ेंस , कृति क्रिएशन , सोनू अरोरा , अमोल , ने अपनी डिज़ाइनर ड्रेसेस के साथ ज्वेलरी एक्सिबिशन लगाए और महिलाओ ने इसका काफी लुफ्त उठाया
|और सभी महिलाओ ने खूब तारीफ की इस ग्रुप की प्रेजिडेंट श्रीमती गीतांजति सहगल से खास बातचित में उन्होंने बताया की इस प्रोग्राम में वशेष रूप से एकांत होटल के मालिक श्री राजीव सबरवाल ,  शिवांजलि शर्मा , एकता शर्मा , और ऋचा बनोट , ने काफी बड़ा योगदान दिया  और हमारी कोशिस है आगे भी जो महिलाये अपने आपको आगे लाना चाहती है वो हमसे जुड़े हम उनको समाज में आगे भड़ने का मौका देंगे .
 
 
 
 

Emerald News

मशहूर ब्यूटी एक्सपर्ट मीनाक्षी दत्त के नाम एक और कामियाबी अब नॉएडा में भी खुला एक नया स्टूडियो 
Emerald News New Delhi  : मशहूर ब्यूटी एक्सपर्ट मिनाक्षी दत्त ने नॉएडा की सबसे व्यस्त मार्किट सेक्टर 18 में अपने नए सलून का उद्घाटन किया और इस खास मौके पर मशहूर मॉडल कृष्णा सोमाली मौजूद रही | इस उद्घाटन की खास बात ये रही जब रिबिन कटा जा रहा था उस समय मार्किट में एक बहुत अच्छा माहौल था आस पास के लोगो में काफी उत्साह था और बिच बिच में (हर हर महादेव ) के जैकारे भी लग रहे थे | इस खास मौके पर जब हमने मिनाक्षी दत्त से बात की तो उन्होंने बताया की हमारा मकसद ज्यादा काम करना नहीं | बल्कि अच्छा काम करना है जिससे हमारे ग्राहकों को एक अच्छी सर्विस मिल सके और वो हमसे लम्बे समय तक जुड़े रहे इसिलए हम अपनी सेवाएं सिर्फ चुनिंदा राज्यों में ही दे रहे है.
 
 
 
 

View older posts »