Menu

Emerald News

Emerald News

ब्यूटी एक्सपर्ट नीतू कक्कर ने बताया अगर किसी कारण से छिन गया है चेहरे का निखार? करें ये घरेलू उपाय 


Emerald News नई दिल्ली : दिल्ली के पटेल नगर  एफिनिटी सलून की ओनर और ब्यूटी एक्सपर्ट नीतू कक्कर ने एमराल्ड न्यूज़ से खास बातचीत में कुछ जरुरी ब्यूटी टिप्स बताये उन्होंने बताया आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में चेहरे का ख्याल रखना बहुत मुश्किल हो गया है. ऐसे में हम उन बाजारू ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की तरफ आकर्षित हो जाते हैं जिनका विज्ञापन हमारे दिमाग में बैठ जाता है. आप खरीदकर लाते हैं लेकिन नतीजा सिफर.

शायद आपको पता नहीं होगा लेकिन आपके किचन में ही कई ऐसी चीजें मौजूद हैं जिनके इस्तेमाल से आप निखरी-जवान त्वचा पा सकती हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि इन चीजों के इस्तेमाल से किसी भी प्रकार के नुकसान की आशंका बहुत कम होती है. यहां कुछ ऐसे ही घरेलू उपाय बताए जा रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप गोरी, निखरी और साफ त्वचा पा सकते हैं.

1. इस मौसम में ज्यादातर लोगों को हाथ-पैर और त्वचा के रूखेपन की शिकायत हो जाती है. ऐसे में बादाम तेल का इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद रहेगा. रात में सोने से पहले चेहरे और हाथ-पैर पर बादाम का तेल लगा लें. बादाम के तेल से जहां दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं वहीं इससे त्वचा सॉफ्ट भी हो जाती है.

2. सर्दियों में होंठों को खास देखभाल की आवश्यकता होती है. इसके लिए नींबू के रस, ग्ल‍िसरीन और गुलाब जल को मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें. रोज रात को सोने से पहले इस मिश्रण को लगाने से एक ओर जहां होंठ मुलायम हो जाते हैं वहीं गुलाबी भी होते हैं.

Go Back

Comment