Menu

Emerald News

Emerald News

 
बीमारी भी नहीं रोक पाई इस मॉडल प्राथना जगन  का रास्ता, फैशन जगत में गूंज रहा नाम
Emerald News New Delhi : फैशन जगत की युवा मॉडल ने मॉडलिंग जगत के उभरते सितारों के लिए अपनी सच्ची कहानी बताई और युवाओं को करियर के टिप्स भी दिए. प्रार्थना जगन ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा साझा किया और बताया कि आखिर कैसे उन्होंने फैशन जगत में सक्सेस हासिल की.     
 
प्रार्थना ने बताया कि जब वह 11 साल की थी तभी वेटलिगो नाम की बीमारी ने उन्हें घेर लिया था. यह एक स्किन डिसीज होता है जिसमें लोगों की त्वचा धीरे-धीरे खराब होने लगती है. बचपन में मेकअप करना उनकी मजबूरी हो गई थी.
 
रोजाना 30 मिनट मेकअप कितना मुश्किल?
 
प्रार्थना ने कहा, 'जिस में उम्र में बच्चे सनस्क्रीन लगाकर घर से बाहर निकलते हैं, उस उम्र में मैं करीब 30 मिनट मेकअप करने के बाद ही घर से बाहर जा सकती थी. मैं स्कूल की क्रिकेट टीम का हिस्सा थी, लेकिन इस रोग की वजह से मुझे क्रिकेट से भी दूरी बनानी पड़ी.'
 
तो क्या फिट रहने के लिए ऐसी चीजें खाते हैं मॉडल जगत के सितारे!
 
प्रार्थना ने आगे बताया कि लगातार 8 साल तक रोजाना 30 मिनट मेकअप करने के बाद स्कूल और इवेंट्स के लिए बाहर जाना एक मुश्किल दौर था. दोस्तों से लेकर रिश्तेदार तक मेरी इस तकलीफ के बारे में नहीं जानते थे. साल 2016 में मेरे यूट्यूब चैनल बनाने से पहले तक इस रोग के बारे में किसी को नहीं पता था.

Go Back

Comment