Menu

Emerald News

Emerald news

वोटो की गिनती में गड़बड़ी की आशंका NSUI का 3 सीटें जीतने का दावा, हाईकोर्ट से करेगी शिकायत
एमराल्ड न्यूज़ नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस की स्टूडेंट इकाई NSUI को बड़ी कामयाबी मिली है. हालांकि वह अपनी कामयाबी से पूरी तरह संतुष्ट नहीं और कोर्ट जाने पर विचार कर रही है. मामला यह है कि NSUI ने अध्यक्ष पद और उपाध्यक्ष पद कब्जा जमाया, लेकिन उसका दावा है कि जॉइंट सेक्रेटरी पोस्ट पर भी उसकी जीत हुई है. इसके लिए एनएसयूआई दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.
 
एनएसयूआई ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अमित शाह के व्यक्तिगत दखल के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के नतीजों से छेड़छाड़ हुई. ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के सचिव और एनएसयूआई के इंचार्ज गिरीश चोदंकर ने बताया कि एनएसयूआई को तीन सीटों पर जीत मिली. उसके खाते में अध्यक्ष पद और उपाध्यक्ष पद के अलावा जॉइंट सेक्रेटरी का पद भी आया. हालांकि अंत में इस पोस्ट पर एबीवीपी की जीत की घोषणा कर दी गई. उनके अनुसार पीएम मोदी और अमित शाह के इशारे पर ऐसा किया गया.
 
गिरीश ने आगे बताया कि हमने इलेक्शन कमिटी से दोबारा वोटों की गिनती करने को कहा है. अगर ऐसा नहीं होता तो हम दिल्ली हाई कोर्ट जाएंगे. यह बीजेपी के लिए शर्म की बात है अगर उसे एबीवीपी को जीताने के लिए छेड़छाड़ का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी एसबी बब्बर ने कहा कि गिनती में कोई चूक नहीं हुई है, डीयू एकमात्र विश्वविद्यालय है जो ईवीएम का इस्तेमाल करता है.
 
 
Attachments area

Go Back

Comment