Menu

Emerald News

Emerald News

Emerald News

मॉडल संदीप मिट्टू ने हैदराबाद के डुंडीगल में 123 फ्लाइट कैडेट्स वायु योद्धाओं को Indian Air Force में शामिल होने पर दी शुभकामनाएं .
Emerald News नई दिल्ली: वायु सेना अकादमी हैदराबाद के डुंडीगल में अपने संयुक्त स्नातक परेड (CGP) शानदार समारोह का हुआ । इस खास अवसर पर Emerald News ने मशहूर मॉडल संदीप मिट्टू से खास बातचित की | मॉडल संदीप मिट्टू ने बताया भारतीय वायु सेना द्वारा 19 महिला अधिकारियों सहित 123 वायु योद्धाओं को चालू किया गया हैँ। और विभिन्न भारतीय वायुसेना शाखाओं के फ्लाइट कैडेट्स के पूर्व-कमीशन प्रशिक्षण के लिए भारतीय वायु सेना अकादमी का यह 205 वां पाठ्यक्रम था । परेड की समीक्षा वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने की। इंडियन मिलिटरी एकेडमी की पासिंग आउट परेड की तरह, कोरोनेट्स COVID-19 के प्रकोप को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के कारण कैडेटों के माता-पिता और परिवार के सदस्यों शामिल नहीं हुए। स्नातक करने वाले आईएएफ अधिकारी सीधे अपने असाइन किए गए स्क्वाड्रनों और इकाइयों को पहले की तुलना में रिपोर्ट करेंगे, और अब उन्हें अपने परिवारों से मिलने का अवकाश दिया गया है | संदीप मिट्टू ने बताया मेरे पिताजी श्री राजेंदर सिंह जी भी भारतीय वायु सेना में थे इस लिए शुरू से मेरा मन भी काफी था सेना में भर्ती होने का पर किस्मत में जो लिखा होता है आपके साथ वही होता है .

Emerald News

2000 बेड के साथ राधा स्वामी ब्यास कोविड केयर सेंटर शुरू, आईटीबीपी महानिदेशक ने किया दौरा
Emerald News New Delhi  : दिल्ली के छतरपुर में राधा स्वामी सत्संग ब्यास के परिसर में कोरोना के मरीजों के लिए 10 हजार बेड की क्षमता का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। शुक्रवार को इसे 2000 बेड के साथ शुरू कर दिया गया। इस मौके पर आईटीबीपी के महानिदेशक एसएस देसवाल ने सेंटर का दौरा किया और जवानों व डॉक्टरों से मरीजों के लिए किए गए इंतजामों पर चर्चा की। देसवाल ने कहा कि आईटीबीपी ने बीते 4 महीनों में एक अच्छा अनुभव प्राप्त किया है। शुरू में जवानों ने छावला में एक कोविड क्वारंटीन सेंटर और फिर नोएडा में 200 बेड के अस्पताल को काफी अच्छे ढंग से संभाला। आईटीबीपी की मेडिकल टीम इस संकट की घड़ी में लोगों की मदद करती रहेंगी। सुरक्षा बल और सशस्त्र पुलिस बल सभी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। आपको बता दे यहां पर हल्के लक्षण वाले मरीजों को भर्ती किया जाएगा। सेंटर का जिम्मा आईटीबीपी के जवानों ने संभाल रखा है। यहां के 10 फीसदी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा भी दी जाएगी। 74 एंबुलेंस को भी लगाया गया है। यह अब तक का सबसे बड़ा सेंटर होगा। जानकारों का मानना है राधास्वामी सत्संग ब्यास ने देश में बिगड़ते हालत को देखते हुए ये फैसला लिया है | आज के समय राधास्वामी सत्संग ब्यास ने भारत से बाहर के देशो में भी किसी ना किसी रूप में मदद की जा रही है | लेकिन राधास्वामी सत्संग ब्यास के बारे में कहा जाता है ये बड़े से बड़े अच्छे से अच्छे कार्य करते है उसका कभी प्रचार अथवा मीडिया में नहीं देते आज भी जो मीडिया रिपोर्ट चल रही है ये सब सरकार के माध्यम से है राधास्वामी सत्संग ब्यास की तरफ से मीडिया में कोई जानकारी नहीं दी जाती .

Emerald News

बाल कलाकार सिद्धि भूटानी का जन्मदिन आज , बोली असल जन्मदिन की ख़ुशी चीन से बदले के बाद होगी.
Emerald News New Delhi : बाल कलाकार सिद्धि भूटानी का जन्मदिन आज है  उसी के चलते Emerald News  ने मशहूर बाल कलाकार सिद्धि भूटानी से खास बातचित की | सिद्धि ने एक ख़ास बातचित के दौरान बताया मेरा और मेरे पापा का जन्मदिन एक दिन आगे पीछे होता हैं इसलिए हम दोनों एक ही दिन सेलिब्रेट करते है | वही भारत-चीन सीमा (India China Border fight) पर हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत से तनाव बढ़ गया है। चीन के विश्वासघात (India China clash) से लद्दाख के लोगों में गुस्से के साथ-साथ डर भी है और वे इस घटना को क्षेत्र के लिए अशुभ संकेत मान रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि शांति वार्ता ही एकमात्र रास्ता है और सरकार को स्थायी हल के लिए सार्थक संवाद करना चाहिए। पिछले कई दिनों से इस क्षेत्र में तनातनी का माहौल था। दोनों देशों के सैनिकों के बीच कई बार झड़प भी हुई लेकिन 1962 के बाद से पहली बार चीन ने इस तरह का धोखा दिया है । सिद्धि ने कहा चीन ने रात के अधेरे में जो कायराना हरकत की है जिसमे हमारे 20 जवान शहीद हो गए | मेरा असल जन्मदिन तो उस दिन मनेगा जिस दिन हमारी भारतीय सेना चीन की सेना से अपने जवानो का बदला लेगी |  सिद्धि ने बताया मेरे मम्मी पापा मुझे हर समय अपने अंदर की कला दिखाने के लिए प्रेरित करते रहते है और मुझे नई नई चीज़े करने के लिए बोलते रहते है | सिद्धि भूटानी के जन्मदिन पर बॉलीवुड के काफी बड़े बड़े स्टारों ने मुबारकबाद दी जिसमे शामिल है Remo D souza ,Aasif Sheikh ,famous international film Actor amy Barnard , Sidharth nigham ने मुबारकबाद दी है | सिद्धि ने बताया मेरे जिनते भी बड़े जानने वाले है वो सब हर समय मुझे बोलते रहते है कुछ ना कुछ हर समय करते रहो डांस करो कभी बोलते है एक्टिंग और ज्यादा अच्छी किया करो कभी बोलते है सिद्धि आपको एक बड़ी मॉडल बनना है .

Emerald News

 
फिल्म अभिनेता Sonu Sood, मजदूरो के लिए किसी फ़रिश्ते से कम नहीं 
Emerald News New Delhi : कोरोना वायरस की इस महामारी में आपने देखा मज़दूर कामगार कैसे भूखे प्यासे घूमते रहे | खासकर दिल्ली मुंबई के मज़दूर अपने अपने घर जाना चाहते थे | लेकिन वो नहीं जा पाए और सरकार से भी उनको कोई खास मदद नहीं मिली | ऐसे में फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने इंसानियत की मिसाल पेश की और काफी मज़दूरों को उनके घरो तक पहुंचाने का काम किया | (Coronavirus) से हो रही मौतों की ख़बर हर दिन बढ़ती जा रही है | और हर गुजरते दिन के साथ ये महामारी दुनिया के लाखों लोगों को अपनी गिरफ़्त में ले रही हो. दुनिया की तमाम सड़के उदास दिख रही है | लगता है ये बोझिल दिन कभी ख़त्म ही नहीं होगा. ये खामोशियों के मंजर हमारे शहर में आ कर ठहर से गए हैं.
पढ़ने के लिए ये सिर्फ़ लाइन है लेकिन इस एक लाइन में ज़िंदगी की सारी उम्मीद छिपी है. ये ट्वीट रिप्लाई में सोनू सूद ने लिखा होता है उस मज़दूर को इस ईद में अपने घर दरभंगा बिहार से हज़ारों मील दूर मुंबई शहर के किसी कोने में फंसा हुआ है. उसे उम्मीद की कोई किरण नज़र नहीं आ रही होती. उसे शहर की इस क़ैद से अपने घर जाने का रास्ता नहीं दिख रहा होता. फिर उसे कहीं से पता चलता है कि सोनू सूद प्रवासी मज़दूरों को उनके शहर, उनके गांव भिजवा रहें.

Emerald News

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. विजय जॉली ने दिल्ली सरकार पर लगाए कई बड़े आरोप,बोले  आखिर पूरी दिल्ली रेड जोन में क्यों ?  
Emerald News New Delhi :- वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. विजय जौली ने कोरोनॉ महामारी पर दिल्ली सरकार को फेल बताया। दिल्ली में मंदिर, मस्जिदें, गुरुद्वारे व गिरिजाघर बंद -लेकिन शराब व गुटके की दुकानों को खोलने पर भाजपा नेता डॉ.विजय जौली ने कड़ी निंदा व भत्र्सना की।आज खुद लाइव आकर भाजपा नेता डॉ. जौली ने दिल्ली सरकार के बहु-चर्चित 1000 मोहल्ला क्लिनिकों के कोरोनॉ महामारी में गायब रहने पर दिल्ली सरकार की कड़़ी आलोचना की। भाजपा नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि यदि इन मोहल्ला क्लिनिकों को केजरीवाल सरकार ने दुरुस्त ढंग से चलाया होता तो कोरोनॉ महामारी के समय, स्वास्थ सेवाओ में यह बहुत उपयोगी सिद्ध होती। सम्पूर्ण दिल्ली रेड जोन में कैसे आई-जब पूरा भारत लॉक-डाउन है ? भाजपा नेता डॉ. जौली ने प्रश्न किया।
दिल्ली में वायरस से हुई मौतों ने दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य संबंधी झूठे दावों की पोल खोल दी है -डॉ जौली ने कहा। दिल्ली सरकार द्वारा रोज 10 लाख लोगों को खाना व 40 लाख लोगों को राशन देने पर खूब झूठी वाह-वाही लूटी गई । जौली ने प्रश्न किया कि दिल्ली सरकार बताये की कौन सी दिल्ली रसोई में प्रतिदिन 10 लाख लोगों का खाना बन रहा है ? और कहा पर बॅट रहा है ? सरकार की इस मुद्दे पर चुप्पी को डॉ. जौली ने भ्रष्ट्राचार की मलाई में लिप्त बताया। केजरीवाल सरकार की धज्जियां उड़़ाते हुए डॉ. जौली ने सरकार के आदेश संख्या न0 : MD/GTBH/2020/2241-45 दिनाकः 21-4-2020 का हवाला दिया। तथा जिसमे लिखा है कि कोई भी सरकारी कर्मचारी, कोरोनॉ महामारी में भोजन व आवास की सुविधाओं से नाखुश या वंचित होने के बाद भी सोशल मीडिया में विरोध दर्ज नही कर सकता। डॉ. जौली ने कहा कि यह उस सरकार का आदेश है जिसके मुखिया दिल्ली मुख्यमंत्री बनने से पहले सबको सरकार के खिलाफ हर पल षिकायत दर्ज करने की सोशल मीडिया में सलाह दे -भड़काते थे। ‘‘लेकिन अब बदल-बदल से गए - मेरे दिल्ली के दूल्हे राजा’’ व्यंग किया डॉ जौली ने। दिल्ली की सब्जी मंडियाॅ क्यों बनी कोरोनॉ बीमारी की मंडियाॅ ? डॉ जौली ने दिल्ली सरकार से पूछा। लेकिन वहां पर कोरोनॉ से निबटने में दिल्ली सरकार ने पुख्ता इंतजाम क्यों नही किये? पूछा डॉ. जौली ने।दिल्ली के कैंसर उपचार के अस्पतालों में कैंसर के उपचार व ऑपरेशन्स को बंद कर दिल्ली सरकार ने मरने के कगार पर दिल्ली के नागरिकों क्यों ला खड़ा किया ? जौली ने पूछा। दिल्ली सरकार द्वारा कोरोनॉ महामारी पर आत्मसमर्पण को भाजपा नेता डॉ. जौली ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया। डॉ जौली ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी को सशक्त व दिल्ली के मुख्यमंत्री को परस्त बताया | इन पुरे आरोपों के दौरान डॉ . विजय जॉली जनता की असल आवाज़ को थोड़ा चूक गए जो मुद्दे आजकल काफी चर्चा में है | आज दिल्ली में काफी लोगो का आरोप है की इस महामारी के समय में भी जो दिल्ली सरकार के पैसे से राशन दिया जा रहा है तो इसमें पार्टी कार्यकर्ता की जी हज़ूरी क्यों ? दिल्ली में पानी पर सबका अधिकार है तो पानी के टैंकर के लिए पार्टी कार्यकर्ता की जी हज़ूरी क्यों ? जबकि ये सारे काम पूरी तरह अधिकारी के हाथ में होने चाहिए .  
 
 
 
 
 

Emerald News

मॉडल संदीप मिट्टू ने कहा CoronaVirus से बचो , बोली जान है तभी तो जहान है 
Emerald News New Delhi  : पिछले कुछ समय से पूरी दुनिया में महामारी के चलते कोरोना वायरस के केस बहुत बढ़ रहे हैं | देश में कोरोना मरीजों की संख्या 21 हज़ार के पार चली गई है, जबकि 650 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है | इसी को मद्देनज़र रखते हुए Emerald News से खास बातचीत में मॉडल संदीप मिट्टू ने बताया | भारत में कोरोना के मौजूदा मरीज़ों को देखते हुए अगर 3 मई को सरकार लॉकडाउन हटाती है, तो मानकर के चलिए कि मई-जून में कोरोना अपनी थर्ड स्टेज पर पहुंच सकता है | और थर्ड स्टेज में पहुंचने के बाद कुछ वक्त के लिए मरीज़ों की तादाद और तेज़ी से बढ़ सकती है |मॉडल संदीप मिट्टू ने बताया कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे की वजह लापरवाह नागरिको को जिम्मेदार बताया उन्होंने कहा इस गंभीर बीमारी से बचने के लिए सभी लोगो को अपने घर में परिवार के साथ रहना चाहिए | उन्होंने कहा मुझे उम्मीद है जल्द ही इस गंभीर बीमारी का इलाज भी होना शुरू हो जाएगा |मॉडल संदीप मिट्टू ने बताया कोरोना से लड़ाई के लिए हम सबको साथ आना होगा | और इस बीमारी से हमें एक साथ लड़ना होगा मॉडल संदीप मिट्टू ने कहा कि कुछ जगहों पर लोगों का समर्थन ठीक से नहीं मिलने से ये केस ज्यादा बढ़ें हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हम तभी सफल होंगे जब सबका समर्थन मिलेगा | उन्होंने कहा कि लोग लॉकडाउन का समर्थन करें , बार बार हाथ धोते रहे , मास्क सेनिटाइजर का प्रयोग करे तभी इस लड़ाई में सफलता मिलेगी और हमारा देश इस बीमारी से जीत जाएगा | वही अगर हम मॉडल संदीप मिट्टू की बात करे तो ये मॉडलिंग के साथ साथ और भी बहुत सी जिम्मेदारियां निभाती है घर की पूरी रेख देख और ये NCC से भी जुडी है मौजूदा CDS जनरल विपिन रावत जी से इनके अच्छे काम के लिए इनको एक अवार्ड भी मिला है .
 
 
 
 

Emerald News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रफेसर समेत 30 जमाती भेजे गए जेल कई विदेशी भी शामिल 
Emerald News New Delhi : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रफेसर मोहम्मद शाहिद और 16 विदेशी जमातियों समेत 30 लोगों को मंगलवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। इन लोगों को पुलिस ने सोमवार की रात गिरफ्तार किया था। शाहगंज थाने में मजिस्ट्रेट के सामने सभी की पेशी हुई। इसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
जेल भेजे गए आरोपियों में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान विभाग के प्रफेसर मोहम्मद शाहिद के साथ ही इंडोनेशिया के सात, थाईलैंड के नौ और केरल व पश्चिम बंगाल के एक-एक जमाती शामिल हैं। शाहगंज की अब्दुल्ला मस्जिद और करेली के हेरा मस्जिद से जुड़े कई लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था। इन सभी को महबूबा गेस्ट हाउस समेत अन्य स्थानों पर क्वारंटीन किया गया था। देर रात अतिरिक्त पुलिस फोर्स लगाकर उन्हें पुलिस की गिरफ्त में होने की जानकारी दी गई। अब इन्हें नैनी सेंट्रल जेल परिसर में बनाई गई अस्थाई जेल में रखा जाएगा।
ये सब लोग तबलीगी जमात में हुए थे शामिल |
दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज के तबलीगी जमात में इन विदेशी नागरिकों के साथ ही एयू के प्रफेसर सहित अन्य कई लोग शामिल हुए थे। थाईलैंड के नौ नागरिकों के यहां आने पर पुलिस को खबर दी गई थी लेकिन अब्दुल्ला मस्जिद व मुसाफिर खाना में ठहरने वाले इंडोनेशियाई नागरिकों के बारे में पुलिस को सूचना नहीं दी गई थी। बाद में पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो सभी को क्वारंटीन किया गया। इनमें से ही एक इंडोनेशियाई जमाती जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिला था.

Emerald News

कोरोना से लड़ते-लड़ते भूखमरी के कगार पर पहुंच गया चीन, अधिकतर देशों से सप्लाई की बंद
 Emerald News New Delh : चीन से निकले वुहान वायरस के मामले दिन दूनी रात चौगुनी की रफ्तार से बढ़ता जा रहा है। कोरोना के पॉज़िटिव मामले अब 2 मिलियन पहुंचने वाले हैं तथा इस वायरस से अभी तक 1 लाख 19 हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है। स्वयं चीन इससे सबसे अधिक प्रभावित हुआ है तथा वैश्विक स्तर पर कई देश चीन से नाराज भी हो चुके हैं। कोरोना ने फूड सप्लाइ चेन को बुरी तरह से प्रभावित किया है जिससे यह पूरा सिस्टम तहस नहस हो चुका है। अब अगर सबसे अधिक नुकसान होने वाला है तो वह चीन ही है क्योंकि इससे चीन को अपनी आबादी को खिलाने के लिए खाने की भयंकर कमी होने वाली है। चीन के सोशल मीडिया में इसकी खूब चर्चा भी हो रही है।
सोशल मीडिया पर कई सप्ताह से यह खबर चल रही है कि चीन में खाने की भारी कमी हो चुकी है। एक दावे में यह कहा जा रहा है कि एक सरकारी दस्तावेज़ भी सामने आया जिसमें फूड सप्लाई को कम करने की प्लानिंग की बात कही गयी है।
उसे CCP का अधिकारी नोटिफिकेशन कहा जा रहा है जिसमें सभी परिवारों के लिए 3-6 महीने तक का खाना कम करने के लिए motivate करने को कहा गया था। साथ में 3-6 महीने तक का खाना जुटाने के लिए भी कहा जा रहा है। हालांकि, चीन की सरकार ने खाने की कमी का खंडन किया है और कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने इसपर लेख भी लिख दिया था.
 
 
 
 

Emerald News

मशहूर Page3 Celebrity ब्यूटी एक्सपर्ट मिनाक्षी दत्त ने कहा CoronaVirus से बचो , बोली सब लोग सिर्फ घर में परिवार के साथ रहो .   
Emerald News New Delhi  : पिछले कुछ समय से पूरी दुनिया में महामारी के चलते कोरोना वायरस के केस बहुत बढ़ रहे हैं | कोरोना मरीजों की संख्या 8, लाख 72, हज़ार के पार चली गई है, जबकि 43, हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है | अमेरिका के राष्ट्रपति ने तो यहाँ तक कह दिया हमारे यहाँ 1 लाख से ज्यादा मौत हो सकती है इस बयान से पूरी दुनिया हिली हुई है | इसी को मद्देनज़र रखते हुए Emerald News से खास बातचीत में मशहूर Page3,Celebrity,ब्यूटी एक्सपर्ट मिनाक्षी दत्त ने बताया | कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे के लिए चीन जिम्मेदार है और इसके साथ ही सभी देशो के नागरिको को जिम्मेदार ठहराया उन्होंने कहा इस गंभीर बीमारी से बचने के लिए सभी लोगो अपने घर में परिवार के साथ रहना चाहिए | उन्होंने कहा मुझे उम्मीद है जल्द ही इस गंभीर बीमारी का इलाज भी होना शुरू हो जाएगा | मिनाक्षी दत्त ने बताया कोरोना से लड़ाई के लिए हम सबको साथ आना होगा | और इस बीमारी से हमें एक साथ लड़ना होगा 
मिनाक्षी दत्त ने कहा कि कुछ जगहों पर लोगों का समर्थन नहीं मिलने से ये केस बढ़ें हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हम तभी सफल होंगे जब सबका समर्थन मिलेगा | उन्होंने कहा कि लोग लॉकडाउन का समर्थन करें , बार बार हाथ धोते रहे , मास्क सेनिटाइजर का प्रयोग करे तभी इस लड़ाई में सफलता मिलेगी और हमारा देश इस बीमारी से जीत जाएगा | वही अगर हम मशहूर Page3 Celebrity,ब्यूटी एक्सपर्ट मिनाक्षी दत्त की बात करे तो ये देश में काफी प्रशिद्ध ब्यूटी एक्सपर्ट के रूप में जानी जाती है | देश में कई जगह इनकी मेकअप अकडमी और ब्यूटी सलून है मिनाक्षी दत्त Makeover के नाम से मीनाक्षी दत्त जी काफी बड़े बड़े फैशन शो और पार्टी में अख्सर जाती रहती है पर ये जिस प्रोग्राम में जाती है वो अपने आप में खास होता है .
 
 
 
 

Emerald News

मशहूर फैशन डिज़ाइनर सुरजीत बावा ने कहा CoronaVirus से बचो , बोली सिर्फ घर में परिवार के साथ रहे.
Emerald News: पूरी दुनिया में महामारी के चलते कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना मरीजों की संख्या 8, लाख से पार चली गई है, जबकि 39, हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है | इसी को मद्देनज़र रखते हुए Emerald News से खास बातचीत में मशहूर Celebrity Fashion डिज़ाइनर सुरजीत बावा ने बताया   
कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफे के लिए सभी देशो के लोगों को ही जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा इस गंभीर बीमारी से बचने के लिए सभी लोगो अपने घर में परिवार के साथ रहना चाहिए | सुरजीत बावा ने बताया कि कोरोना से लड़ाई के लिए हम सबको साथ आना होगा हमें एक साथ लड़ना होगा उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि लोगों का समर्थन नहीं मिलने से पूरी दुनिया में Coronavirus, के मामले बढ़ रहे हैं.  
सुरजीत ने कहा कि कुछ जगहों पर लोगों का समर्थन नहीं मिलने से ये केस बढ़ें हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हम तभी सफल होंगे जब सबका समर्थन मिलेगा. उन्होंने कहा कि लोग लॉकडाउन का समर्थन करें , बार बार हाथ धोते रहे , मास्क सेनिटाइजर का प्रयोग करे तभी इस लड़ाई में सफलता मिलेगी.  
वही अगर हम मशहूर सेलिब्रिटी फैशन डिज़ाइनर सुरजीत बावा की बात करे तो ये काफी बड़े बड़े फैशन शो में अपनी प्रस्तुति रखती है | अभी हाल ही में इन्होने इंडिया में हुए कई बड़े फैशन शो में भाग लिया है .
 
 
 
 

Emerald News

मशहूर टैरो कार्ड रीडर प्रिया भल्ला ने कहा प्रधानमंत्री जी के सन्देश का देश करे पालन , जनता कर्फ्यू में करे सहयोग .
Emerald News New Delhi : देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं | इसे लेकर केंद्र और राज्य की सरकारें हर संभव कदम भी उठा रही हैं |  कोरोना के प्रभाव को देखते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने लोगों से अपील की है | कुछ समय के लिए सबलोग अपने घर पर ही रहे | एक खास बातचीत में मशहूर टैरो कार्ड रीडर प्रिया भल्ला ने बताया किसी भी जगह पर पांच या इससे ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं होने चाहिए | अगर पांच लोग एक साथ हैं तो उन्हें एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखनी चाहिए | 20 या इससे ज्यादा लोगों को एक जगह पर इकट्ठा होने से रोका गया था | देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसे लेकर केंद्र और राज्य की सरकारें हर संभव कदम भी उठा रही हैं | कोरोना के प्रभाव को देखते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने लोगों से अपील की है | कुछ समय के लिए सबलोग अपने घर पर ही रहे प्रधानमंत्री जी ने कहा है 22 मार्च रविवार सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू में सहयोग करे |मशहूर Astrologer प्रिया भल्ला ने कहा जिंदगी की तेज़ रफ्तार को जारी रखने के लिए एक ठहराव बहुतू जरूरी है दोस्तों 22 मार्च को ठहर जाईये
24 घंटे अर्थात ये 24 घंटे लोग घरों में रहेंगे तो वायरस कांटेक्ट खत्म हो जाएगा और सोशल ट्रांसमिशन का खतरा बहुत कम हो जाएगा । बहुत समझदारी का निर्णय है मोदी जी के सन्देश को हम सबको मिलकर इसको 100%सफल बनाना है । ये हमारे देश का एक Milestone साबित होगा। वही अगर हम मशहूर टैरो कार्ड रीडर प्रिया भल्ला जी की बात करे तो ये बहुत ही मशहूर  टैरो कार्ड रीडर है काफी लोग इनसे अपनी परेशानिया बताते है और ये बहुत ही आसानी से उनके दुखो का समाधान कर देती है | ये अपॉइंटमेंट के जरिये सब लोगो से मिलती है और उनकी बात सुनती है समाधान करती है प्रिया भल्ला जी बहुत से विशेष लोगो से भी जुडी है और वो लोग प्रिया भल्ला जी से अपना दुःख बताते है और समाधान कराते है | वैसे तो और भी बहुत सी टैरो कार्ड रीडर है अलग अलग राज्यों में पर जो लोग एक बार प्रिया भल्ला जी से अपनी परेशानी बताते है उनका समाधान लगभग हो जाता है इसलिए आज काफी लोग प्रिया भल्ला जी से जुड़ते जा रहे है .

Emerald News

Coronavirus Update : अब और सावधान हो जाएं, कोरोना वायरस बदल रहा मिजाज; संदिग्‍धों से रहें कोसों दूर
Emerald News News Delhi : Coronavirus Update चीन के बाद इटली में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस महामारी, कोविड19 ने भारत में दस्‍तक देने के साथ ही अपनी भयावहता दिखानी शुरू कर दी है। अब तक चार लोगों की मौत जे शेप में फैल रहे खतरनाक कोरोना वायरस से हो चुकी है। जबकि 244 लोग देशभर में अभी इससे संक्रिमत बताए गए हैं। ऐसे में पहला चरण पूरा करने के बाद अब कोरोना वायरस अपना मिजाज बदल रहा है।
अभी कोरोना वायरस दूसरे चरण में चल रहा है। जहां स्‍थानीय स्‍तर पर इसके फैलाव की संभावना बेहद बढ़ गई है। ऐसे में जाने-अनजाने संदिग्‍धों के संपर्क में आने से यह बीमारी और भी भयावह रूप ले सकती है। ऐसे में जितना हो सके एक-दूसरे से दूर रहें। अगले 15 दिन बेहद महत्‍वपूर्ण हैं। इस दौरान अतिरिक्‍त सतर्कता बरतनी है। एहतियात के तौर पर जितना कम हो सके, उतना कम बाहरी संपर्क में रहें, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। सरकार द्वारा एहतियात के लिए जो निर्देश दिया जा रहा है, उसका कड़ाई से पालन करें। घर-परिवार को संरक्षति करने के लिए इसके लोकल ट्रांसमिशन से कोसों दूर रहें।
पहले चरण में कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से आने वाले आगंतुकों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों के जरिये फैला यह वायरस दूसरे चरण में अब धीरे-धीरे स्‍थानीय प्रसार के रास्‍ते ढूंढ रहा है। ऐसे में पब्लिक प्‍लेस में इसके फैलने के खतरे सबसे ज्‍यादा हैं। हालांकि अब तक सीमित दायरे में रहा कोरोना वायरस दूसरे चरण के बाद भयावह रूप अख्तियार कर सकता है। इस फेज में जाने-अनजाने लगातार लोगों का संपर्क बना रहता है, ऐसे में एक भी संक्रमित हजारों लोगों को यह बीमारी ट्रांसमिट कर सकता है। संदिग्‍ध मरीजों की संख्‍या जितनी ज्‍यादा बढ़ेगी, हमारी मुश्किलें उतनी ही बढ़ती रहेंगी। इससे आने वाले समय में स्थिति विकराल हो सकती है इसलिए जितना हो सके अपने और अपने परिवार को बचाई याद रहे ये एक ऐसी परेशानी है जिसमे आपके अपने भी कुछ मदद नहीं कर पाएंगे और इस बीमारी का सुनते ही उल्टा आपसे सब लोग दुरी बना लेंगे . 

Emerald News

फेमस मॉडल सोनम गुप्ता का जन्मदिन आज , बोली देश में हर तरफ रहे शांति का माहौल  
Emerald News New Delhi  : दिल्ली की मशहूर मॉडल सोनम गुप्ता का जन्मदिन आज है | Emerald News से एक खास बातचित में मॉडल सोनम गुप्ता ने बताया अगर आगे मौका मिला तो मुझे फैशन जगत में ही आगे और काम करना है क्योकि बचपन से ही मुझे मॉडलिंग का काफी शौक रहा है इसलिए कोशिश रहेगी आगे कुछ और काम कर सकू | अपने जन्मदिन के खास मौके पर मॉडल सोनम गुप्ता ने Emerald News से बातचीत में कहा मेरे जन्मदिन के साथ साथ आज होली का त्यौहार भी है इसलिए में सभी लोगो को आज होली की भी बहुत बहुत मुबारकबाद देना चाहूंगी क्योकि ये त्यौहार रंगो से साथ साथ आपसी भाईचारे का भी है अगर किसी अपने से आपसी मनमुटाव हो तो ये एक अच्छा मौका रहता है आपस में मेलजोल बढ़ाने का | और ईश्वर से दुआ करती हूँ की हमारे देश में हर तरफ शांति बनी रहे और पूरा देश मिल झूलकर रहे ,  जैसे हमने पिछले दिनों दिल्ली में एक बुरा दौर देखा लोग एक दूसरे की जान के दुश्मन बने हुए थे ऐसा बिलकुल नहीं होना चाहिए हमे सभी धर्म के लोगो की इज्जत करनी चाहिए | अगर हम मॉडल सोनम गुप्ता की बात करे तो इन्होने एक ब्यूटी कॉम्पिटिशन में भाग लिया और कड़ी मेहनत के बाद वाहा से एक सब टाईटल जीता | सोनम कहती है अब आगे मैं अच्छे अच्छे प्रिंट शूट और ऐड शूट करना चाहुगी जैसे जैसे मौका मिलेगा .

Emerald News

 
स्मार्टफोन ब्रैंड की एक दिन की शूटिंग के लिए 7 करोड़ रूपये ले रहे हैं सलमान खान .
Emerald News New Delhi : बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर सलमान खान एक बार फिर अपने एक खास रिकॉर्ड के चलते सुर्खियों में बने हुए हैं. अक्सर अपनी फिल्मों के साथ ही ब्रांड के लिए भी मोटी फीस वसूलने वाले सलमान एक बार फिर अपनी फीस के चलते चर्चा बटोर रहे हैं.
 
स्मार्टफोन की शूटिंग के लिए दिन के 7 करोड़ ले रहे सलमान
 
रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खान को एक स्मार्टफोन के कमर्शियल की शूटिंग के लिए एक दिन के 7 करोड़ रुपए मिले हैं. बता दें कि अक्सर ऐसे शूट्स तीन से पांच दिनों तक चलते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, सलमान ने फरवरी महीने में महबूब स्टूडियो में इस कमर्शियल की शूटिंग की थी. एक सोर्स ने फिल्म पोर्टल को बताया था कि किसी ब्रांड की शूटिंग के लिए अब तक किसी स्टार ने इतनी रकम नहीं हासिल की है.
एक सोर्स के मुताबिक, सलमान से पहले अब तक किसी भी सुपरस्टार सेलेब्रिटी ने ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए इतनी धनराशि नहीं ली है. रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि सलमान ने इस ब्रांड के प्रमोशनल इवेंट के लिए चार से पांच दिनों को फ्री किया है.
वर्कफ्रंट की बात करें तो सलमान खान की पिछली फिल्म दबंग 3 थी. इस फिल्म को क्रिटिक्स से खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत कमाई की थी. वे अब अपनी फिल्म राधे को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म को प्रभु देवा ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में वे दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा जैसे सितारों के साथ नजर आएंगे. सलमान इससे पहले फिल्म भारत में दिशा के साथ काम कर चुके हैं. ये फिल्म इस साल ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही है.

Emerald News

अच्छी खबर महिलाओं के लिए अलग से शराब की दुकान खोलेगी कमलनाथ की मध्य प्रदेश सरकार 
Emerald News New Delhiकमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में महिलाओं के लिए अलग से शराब की दुकानें खोलने का फैसला लिया है। कमलनाथ सरकार का प्रयास है कि महिलाएं भी बिना किसी समस्या के शराब खरीद सकें। बताया गया कि शुरुआत में भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में एक-एक दुकानें खोली जाएंगी। इन सभी दुकानों पर वाइन और विस्की के वे ब्रैंड्स उपलब्ध होंगे, जो महिलाएं पसंद करती हैं।
ये दुकानें मुंबई, दिल्ली और अन्य मेट्रो सिटी की तर्ज पर खोली जाएंगी। क्वॉलिटी बढ़िया रहे इसलिए सिर्फ विदेशी शराबें ही इन दुकानों पर बेची जाएंगी। इसका मतलब है कि वे ब्रैंड भी यहां बेचे जाएंगे, जो राज्य में रजिस्टर्ड भी नहीं होंगे। अधिकारियों ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इन शराबों पर कोई अतिरिक्त ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी क्योंकि देश में आने से पहले ही उनपर ड्यूटी वसूली जा चुकी होती है। उन्होंने यह भी बताया कि इससे राज्य में महंगी शराब का कारोबार बढ़ेगा.

Emerald News

दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन पर हत्या का हुआ केस, AAP ने पार्टी से किया सस्पेंड
Emerald New New Delhi : दिल्ली हिंसा मामले में आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने ताहिर को सस्पेंड कर दिया है. दिल्ली हिंसा को लेकर ताहिर हुसैन और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का केस दर्ज हुआ है. केस दयालपुर थाने में दर्ज हुआ है. इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी | आम आदमी पार्टी नेता ताहिर हुसैन पर IB, अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप लगा है और ये हत्या इतनी दर्दनाक की गई की मानवता की सारी सीमाएं पार कर दी गई अंकित शर्मा के शरीर के कई अंगो को कटा गया और 400, बार चाकुओ से उसपर वॉर किया गया | बताया जा रहा है आम आदमी पार्टी नेता ताहिर हुसैन इस दंगे की तयारी काफी समय से कर रहा था और उसने अपने घर पर सभी तरह के हतियार जमा कर रखे थे | जानकारों का मानना है एक मजहब का ये सारा विरोध CAA, को लेकर नहीं बल्कि मोदी सरकार को उखाड़ फेकने का है वो चाहते है , तीन तलाक वापस हो , वो चाहते है धरा 370, दुबारा से लगे , वो चाहते है राम मंदिर की जगह सिर्फ बाबरी मज़ीद बने , वो चाहते है जैसे पिछली सरकारों में हम जो चाहते थे वो करते थे हमारे ऊपर कोई रोक टोक ना हो , वो चाहते है पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर बिलकुल रोक ना हो , वो चाहते है हिंदुस्तान में जिहाद पर कोई कार्यवाही ना हो . 

Emerald News

मशहूर टैरो कार्ड रीडर अम्बिका ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारत में आने का किया स्वागत"बोली मोदी है तो मुमकिन है .
Emerald News : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारतीय दौरे के लिए भारत आ चुके हैं. सोमवार सुबह ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद एयरपोर्ट जाकर अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार का स्वागत किया | उसी के चलते मशहूर टैरो कार्ड रीडर अम्बिका ने एक खास बातचित के दौरान बताया डोनाल्ड ट्रम्प का ये दौरा बहुत ही खास होने वाला है उन्होंने कहा इससे पहले भी कई देशो के राष्ट्रपति भारत आ चुके है परन्तु ये दौरा बहुत है खास है क्योकि किसी भी राष्ट्रपति की ऐसी मेहमान नवाज़ी आपने पहले कभी नहीं देखी होगी | अम्बिका ने बताया आज हमारा देश अमेरिका से बराबरी पर खड़ा है और मोदी जी हर बात और हर डील सिर्फ देश हित में ही करते है | देश को ऐसा प्रधानमंत्री पहले कभी नहीं मिला आज इस बात का लोहा पूरी दुनिया मान रही है और हर भारतीय को इस बात का गर्व है | वही अगर हम मशहूर टैरो कार्ड रीडर अम्बिका की बात करे तो ये बहुत ही मशहूर  टैरो कार्ड रीडर है काफी लोग इनसे अपनी परेशानिया बताते है और ये बहुत ही आसानी से उनके दुखो का समाधान कर देती है | ये अपॉइंटमेंट के जरिये सब लोगो से मिलती है और उनकी बात सुनती है समाधान करती है अम्बिका जी बहुत से विशेष लोगो से भी जुडी है और वो लोग अम्बिका जी से अपना दुःख बताते है और समाधान कराते है | वैसे तो और भी बहुत सी टैरो कार्ड रीडर है अलग अलग राज्यों में पर जो लोग एक बार अम्बिका जी से अपनी परेशानी बताते है उनका समाधान लगभग हो जाता है इसलिए आज काफी लोग अम्बिका जी से जुड़ते जा रहे है .
 
 
 
 

Emerald News

मशहूर spritual couch और fashion celebrity काजल पल्ली ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोलैंड ट्रम्प के भारत आने पर बोली प्रेजिडेंट ट्रम्प का स्वागत है .
Emerald News New Delhi : एक खास बातचीत में मशहूर spritual couch और जानीमानी कैंसर केयर कौन्सेल्लोर जिनका नाम ना सिर्फ कैंसर बल्कि काफी लोगो में एक ज़िंदगी के उम्मीद से जोड़ा जाता है | काजल पल्ली (प्रसाद ) ने अमेरिकन प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के भारत आने पे उनका बहुत स्वागत किया और बहुत शुभकामनाए दी | और कहा उनका ये भारत दौरा उनके लिए यादगार रहेगा काजल पल्ली ने कहा वो उम्मीद करती है अमेरिका और भारत मिलकर चिकित्सा के छेत्र में नए विकल्प लाएंगे | ताकि कैंसर के इलाज और कैंसर की दवाइयो में सब्सिडी मिले और दवाइया कम रेट पे उपलब्द हो सके ताकि ज़रूरत बंद मरीजों को मिल सके | 
उनको उम्मीद है अमेरिकन्स  प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प मेडिकल की फील्ड में बहुत सारे अच्छे और काम करेंगे पेशेंट डॉक्टर्स के लिए बहुत सी राहत लेकर आएंगे | बताया जा रहा है डोनाल्ड ट्रम्प का ये भारत दौरा बहुत ही खास है इस दौरे में बहुत सी रक्षा डील होने वाली है | उसी बीच कयास ये भी लगाए जा रहे है विपक्ष इसको लेकर सरकार को घेर सकता है की इतना सब खर्चा क्यों किया जा रहा है | जानकारों का मानना है ये मोदी जी की ताकत का एक नमूना है अमेरिका के राट्रपति को उन्होंने अपना मुरीद बना लिया है वार्ना इतिहास गवाह है जब अमेरिकन प्रेसीडेंट भारत की तरफ छींक भी देते थे तो हिन्दुस्तान की सरकार हिल जाया करती थी .

Emerald News

 
प्रियंका चोपड़ा के सपोर्ट में आईं मां मधु चोपड़ा, कहा- मुझसे पूछ कर पहनी थी ड्रेस .
Emerald News New Delhi : बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जब निक जोनस के साथ ग्रैमी अवॉर्ड फंक्शन में पहुंचीं तो उनकी तस्वीरें काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. वजह थी उनकी वो डीप नेक ड्रेस जिसके चलते उन्हें तारीफें तो मिलीं लेकिन साथ ही साथ उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल भी किया गया. अब प्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा ने इस मुद्दे पर उनका सपोर्ट करते हुए कहा है कि उनकी बेटी एक खूबसूरत शरीर की मालकिन है.
 
एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने कहा, "ट्रोल करने वाले अनजान लोग हैं जो अपने कंप्यूटर्स और बाकी तमाम चीजों के पीछे छिप रहे हैं." बता दें कि हाल ही में प्रियंका की मां मधु से मशहूर फैशन डिजाइनर वेन्डेल रॉड्रिक्स के कमेंट और रॉल्फ एंड रूसो की डिजाइन की गई ड्रेस के बारे में उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही थी. इस बारे में मधु चोपड़ा ने कहा कि उन्हें खुशी है कि ये चीजें हुईं.
उन्होंने कहा कि ये जो कुछ भी हुआ है इसने उनकी बेटी को और ज्यादा मजबूत बना दिया है. मधु ने कहा, "वह अपनी खुद की शर्तों पर जीती है और वह किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा रही है. ये उसका शरीर है और उसके पास एक खूबसूरत शरीर है." उन्होंने कहा, "प्रियंका ने इस ड्रेस को पहनने से पहले मुझे इसके सैंपल दिखाए थे और मुझे लगा था कि इसे पहनना थोड़ा रिस्की है. लेकिन ये कुछ सबसे शानदार ड्रेसेज में से एक थी " लेकिन एक सच्चाई ये भी है आपको बता दे अभी हाल ही में आई प्रियंका की फिल्म छपाक देश में पूरी तरह फ़ैल हुई और उसकी वजह JNU, रहा .

Emerald News

मशहूर मॉडल सुखप्रीत कौर ने देश के लोगो को Valentine,Day की दी हार्दिक शुभकामनाएं   
Emerald News नई दिल्ली : चंडीगढ़ की मशहूर Max & Vanesa Deodrant मॉडल सुखप्रीत कौर ने दी देश के लोगो Valentine, Day की ढेरसारी शुभकामनाएं |शहूर मॉडल सुखप्रीत कौर के बारे में आपको बता दे ये एक IT, कंपनी में ऑपरेशन मैनेजर है | अभी थोड़े ही दिनों में विदेश इंटरनेशनल मॉडलिंग प्रत्योगिता के लिए जाने वाली है इससे पहले सुखप्रीत ने Miss Delhi west india queen of Hearts 2019 प्रत्योगिता को जीता  और सुखप्रीत मिस चंडीगढ़ का ख़िताब भी जीत चुकी है | एक खास बातचीत के दौरान मशहूर मॉडल सुखप्रीत कौर ने बताया Valentines Day 2020 नए साल की शुरुआत होते ही सभी को सबसे रोमांटिक दिन यानी वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतज़ार होने लगता है। हालांकि, प्यार का सेलीब्रेशन एक हफ्ते पहले यानी 7 फरवरी से ही शुरू हो जाता है। कभी रोज़ डे तो कभी प्रपोज़ डे, फिर चॉकलेट डे, टेडी डे, हग डे, किस डे...हर दिन एक खास दिन के रूप में मनाया जाता है। लेकिन सभी दिनों में एक दिन सबसे ज़्यादा खास होता है और वो है वैलेंटाइन डे। पूरे वैलेंटाइन वीक में सबसे खास दिन को संत वैलेंटाइन की याद में हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है। वैसे प्यार के इज़हार में किसी विशेष तिथि का इंतज़ार नहीं करना चाहिए, और अगर दिल में किसी के लिए प्यार है तो उसका इज़हार जल्द से जल्द कर देना चाहिए। ऐसे करने से दोनों पक्षों को क्लीयरटी मिल जाती है। हालांकि, कई मामले में प्यार का इज़हार महज दो लोगों के आपसी अंडरस्टैंडिंग से हो जाती है, लेकिन कुछ मामलों में बहुत इंतज़ार करना पड़ता है और ये इंतज़ार फरवरी के महीने में ख़त्म हो जाता है.

Emerald News

 
मशहूर Spiritual coach काजल पल्ली को मिला बेस्ट एक्सलेंस स्पिरिचुअल अवार्ड.
Emerald News नई दिल्ली : मशहूर spiritual coach काजल पल्ली को मिला Best Excellance Spiritual Award | काजल पल्ली को ये अवार्ड हीलिंग मोडेलिटी -रेखि , कैंडल हीलिंग , lama fera के कॉम्बिनेशन से कैंसर के मरीज़ो का इलाज करती है उस वजह से उनके अच्छे कामो को लेकर ये अवार्ड दिया गया वो कई बड़े बड़े काम काफी अच्छी तरीके से करती है | काजल कैंसर मरीज़ो का अलग अलग तरीके से उनका मनोबल बढाती रहती है | एक खास बातचीत में कॉजल पल्ली ने बताया मैं कैंसर की बीमारी से लड़ते लड़ते ये समझ आया  के इस बीमारी  से लड़ा जा सकता  उनके हालत ऐसी थी की वो आज उसको लब्ज़ो में बयान नहीं कर सकती वो हर एक पल मैंने एक एक साल के बराबर निकाला है | उसके बाद माँ और भाई की कैंसर से मौत के बाद | फिर उसी समय मैंने ये मन बनाया की अब मुझे इस बीमारी से बाहर निकलना है और लोगो के लिए एक मिसाल बनाना है | मैंने अपने आपको काफी हद तक इस बीमारी से निकला और आज वो स्पिरिचुअल कोच  रेइकी ग्रैंड  मास्टर है,  लामाफेरा मास्टर  , एडवांस कैंडल हीलिंग के साथ साथ और अपने मोटिवेशनल  इवेंट्स के साथ बड़े बड़े काम करती है | और कैंसर के मरीज़ो की काफी हद तक समस्याय दूर करती है| काजल पल्ली के बारे में बताया जाता है  स्पिरिचुअल कोच है जिसके लिए वो अपने क्लाइंट्स के साथ  दिल से जोड़ी है और उनका  दर्द समझते  है और जो लोग इनसे जुड़ जाते है उनका काफी हद तक ये समाधान कर देती है | ये अपने सरे क्लाइंट से अपॉइंटमेंट के जरिए मिलती है और उनका काम करती है | काजल का मानना है इंसान को जितना हो सके अपनी तरफ से लोगो की मदद करनी चाहिए और इसीलिए  मैंने ऐसा काम चुना जिससे में ज्यादा से ज्यादा लोगो के करीब जा सकू और उनकी मदद कर सकू | काजल के बारे में लोगो का कहना है ये काम तो अच्छा करती ही है उसके साथ साथ ये इंसान भी काफी अच्छी है .

Emerald News

 
Fashion Celebrity मशहूर मॉडल संदीप मिट्टू ने दिल्ली की जनता से की अपील अपना वोट जरूर डाले.
Emerald News New Delhi : Fashion, Celebrity संदीप मिट्टू ने एक खास बातचीत में बताया | अगर आप बेहतर समाज व देश चाहते हैं, तो मतदान जरूर करना चाहिए । समाज, राज्य और देश में बदलाव आपके वोट से ही आता है । ऐसा मौका पांच साल बाद मिलता है। इसलिए अवसर को गंवाइए मत। बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं के लिए केंद्रों पर विशेष सुविधा है। आप घर से मतदान के लिए निकलिए तो सही। मतदान हमारा अधिकार ही नहीं जिम्मेवारी भी है। आज आप अपने घर से निकलकर मतदान जरूर करें। यदि आप पहली बार वोट करने वाले हैं तो मौका नहीं गवाएं। आपके मतदान से सरकार बनती है। वही सरकार राज्यों एवं देश के विकास के लिए काम करती है। पहले आप मतदान करें, उसके बाद ही कोई काम करें। मैं भी एक मतदाता हूं और में अपना वोट जरूर डालती हूँ और मुझे वोट डालने बाद काफी ख़ुशी मिलती है जब आप वोट डालते हो तो आपको अपना विरोध जाहिर करने का भी अच्छा मौका मिलता है जो आपका पसंदीदा उमीदवार पार्टी है आप उसको सत्ता में ला सकते हो | Fashion Celebrity संदीप मिट्टू के बारे में आपको बता दे ये एक मशहूर मॉडल है और इनका नाम एक बड़े सेलिब्रिटी में शुमार है | अब इनकी आगे की प्लानिंग बड़े चुनिंदा फैशन शो में ही जाने की है |परन्तु जिस कार्यक्रम में ये मौजूद होती है उस प्रोग्राम की शान अपने आप बढ़ जाती है | ये काफी चुनिंदा जगह पर ही जाती है पर जिस प्रोग्राम में ये जाती है वो जगह अपने आपमें बहुत ही खास होती है .

Emerald News

Page3, Celebrity Yotsana Attree ने दिल्ली की जनता से की अपील अपने वोट का अधिकार जरूर इस्तेमाल करे  
Emerald News New Delhi : Page3, Celebrity Yotsana Attree ने एक खास बातचीत में कहा | अगर आप बेहतर समाज व देश चाहते हैं, तो मतदान जरूर कीजिए। समाज, राज्य और देश में बदलाव आपके वोट से ही आएगा। ऐसा मौका पांच साल बाद मिलता है। इसलिए अवसर को गंवाइए मत। बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं के लिए केंद्रों पर विशेष सुविधा है। आप घर से मतदान के लिए निकलिए तो सही। मतदान हमारा अधिकार ही नहीं जिम्मेवारी भी है। आज आप अपने घर से निकलकर मतदान जरूर करें। यदि आप पहली बार वोट करने वाले हैं तो मौका नहीं गवाएं। आपके मतदान से सरकार बनती है। वही सरकार राज्यों एवं देश के विकास के लिए काम करती है। पहले आप मतदान करें, उसके बाद ही कोई काम करें। मैं भी एक मतदाता हूं और में अपना वोट जरूर डालती हूँ यकीन मनो वोट डालने बाद काफी ख़ुशी मिलती है | Page3, Celebrity Yotsana Attree के बारे में आपको बता दे इनका नाम एक बड़े सेलिब्रिटी में शुमार है ये फिल्मो में भी काम करती है और ज्यादातर जो प्रोग्राम होते है उसमे ये विशेष अतिथि के रूप में मौजूद होती है | जिस कार्यक्रम में ये मौजूद होती है उस प्रोग्राम की  शान अपने आप बढ़ जाती है | ये काफी चुनिंदा  जगह पर ही जाती है पर जिस प्रोग्राम में ये जाती है वो जगह अपने आपमें बहुत ही खास होती है .

Emerald News

दिल्ली में बन सकती है बीजेपी की सरकार CAA, के विरोध से मिल सकता है बड़ा फायदा   
Emerald News New Delhi : दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सरकार बनने के आसार नज़र आ रहे है | बताया जा रहा है CAA, पर लगातार हो रहे धरने और विरोध से बीजेपी के वोट में भारी बढ़त हो सकती है | और दूसरी तरफ अमित शाह दिल्ली चुनाव में धुआँधार प्रचार कर रहे है इससे बीजेपी को काफी फायदा मिलने की उम्मीद नज़र आ रही है | सरकार बनाने में कोई परेशानी ना हो इसलिए इस बार बीजेपी ने अपने उमीदवारो को टिकट काफी सोच समझ कर दिया है | लेकिन जहा पर मुस्लिम बाहुल्य इलाके है बीजेपी ने वाहा पर भी अपने हिन्दू उमीदवार को ही टिकट दिया है | इसलिए वाहा पर बीजेपी के जितने की उम्मीद काफी कम है | जानकारों का मानना है बीजेपी अगर सिर्फ अपने पारम्परिक वोट पर ही ज्यादा काम करे तो ,और मुस्लिम वोट पर अपना टाइम ख़राब ना करे तो दिल्ली चुनाव में जीत आराम से हो सकती है | और शाहीन बाग़ में हो रहे CAA, पर विरोध की सचाई को ज्यादा से ज्यादा लोगो को बताना होगा उससे देश और दिल्ली की जनता बीजेपी को भारी वोट कर सकती है | उसके साथ ही मौजूदा दिल्ली सरकार जो चीज़े फ्री दे रही है दिल्ली की जनता को ये हक़ीक़त बतानी होगी की ये सब फ्री की चीज़े सिर्फ चुनाव तक है | उसके बाद जनता से ही इसकी सारी भरपाई की जाएगी .  
 
 
 
 

Emerald News

सुप्रीम कोर्ट की मशहूर वकील तूलिका प्रकाश ने देशवासिओ को दी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं
Emerald News नई दिल्ली : हमारा देश अपना 71वा गणतंत्र दिवस मना रहा है | इस मौके पर एक खास बातचित में सुप्रीम कोर्ट की मशहूर वकील तूलिका प्रकाश ने कहा में इस उपलक्ष पर समस्त देशवासिओ को बधाई देना चाहूंगी और कहना चाहूंगी की हमे बहुत फक्र होना चाहिए की हमारे स्वतंत्रता सेनानिओ और दूरदर्शी नेताओ के अथक प्रयास से हमे भारत का संविधान मिला जो 26 जनवरी 1950 में लागु किया गया | संविधान के अनुसार हम सिर्फ लोकतंत्र ही नहीं बल्कि गणतंत्र भी है जिसका मतलब है हमारे यहाँ नेताओ का 
चुनाव जनता करती है और समस्त शक्ति हमारे देश के नागरिको के हाथ में है | जब हमारे सर्वश्रेष्ठ सविधान ने इतना बल दिया है तो क्यों ना हम सब मिलकर इसका सम्मान करे इन मूल्यों का महत्व आज हमारे लिए पहले से भी ज्यादा है |
विश्व का सबसे बड़ा संविधान जो लोकमत लोक सत्ता का प्रतीक है और जब हमारा संविधान बना था तो पूरी दुनिया में जितने भी बड़े देशो के संविधान थे उसमे से जो भी अच्छी और बड़ी बाते थी वो सब हमारे संविधान में डाली गई इसलिए हमारा संविधान दुनिया का सबसे अच्छा संविधान है और हम सबकी ये जिम्मेदारी बनती है की हम इसकी खूबसूरती सजोकर रखे | तूलिका के बताया खास तोर पर पिछले कुछ सालो में हमारा देश काफी तेज़ी से आगे बढ़ा है और आज हमारा देश दुनिया का सबसे ताकतवर देश है | अब UN, में भी हमारे देश को गम्बिरता से लेता है इसलिए अब दुश्मन हमसे कोशो  दूर रहते है | सुप्रीम कोर्ट की वकील तूलिका प्रकाश के बारे में बता दे ये काफी एक्टिव महिला है और काफी तरह की लीगल सलाह ये अपने क्लाइंट को देती है और इसके साथ ही | जो ईश्वर ने इनको खूबसूरत चेहरा दिया है उसके चलते ये फैशन जगत से भी जुडी रहती है और काफी बड़े बड़े प्रोग्राम में जाती रहती है.

Emerald News

 
मुस्लिम विरोध प्रदर्शन के बीच देश में CAA लागू, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन, प्रताड़ित हिन्दू को मिलेगी देश में शरण 
Emerald New New Delhi : नागरिकता संशोधन कानून पूरे देश में लागूसरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी किया
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) 2019 आज से पूरे देश में लागू हो चुका है. इसको लेकर सरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है.
 
देश में कई जगहों पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है. वहीं नागरिकता कानून पर देश के कई इलाकों में हिंसा भी देखने को मिली है. हालांकि अब सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) 2019 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके साथ ही 10 जनवरी 2020 से ही नागरिकता संशोधन कानून पूरे देश में लागू हो चुका है.
 
गृह मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना में लिखा है, 'केंद्रीय सरकार, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 (2019 का 47) की धारा 1 की उपधारा (2) द्वारा प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए, 10 जनवरी 2020 को उस तारीख के रूप में नियत करती है जिसको उक्त अधिनियम के उपबंध प्रवृत होंगे.
आखिर क्या है नागरिकता संशोधन कानून 
 
नागरिकता अधिनियम, 1955 में बदलाव करने के लिए केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन बिल लेकर आई. बिल को संसद में पास करवाया गया और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन गया. अब सरकार ने इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. इसके साथ ही अब पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से आए हुए हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, ईसाई, पारसी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिलने में आसानी होगी. अभी तक उन्हें अवैध शरणार्थी माना जाता था | आपको बता दे ये जो CAA के नाम जो विरोध चल रहा है दरसल ये विरोध CAA का बिलकुल नहीं है , ये विरोध मोदी कारकार और पिछले दिनों जो सरकार ने बड़े काम किए है तीन तलाक , राम मंदिर , धरा 370 , मुस्लिम दंगाइयों पर कड़ी कार्यवाही करना ये विरोध इन सब कामो का किया जा रहा है | बताया जा रहा है की इस विरोध को कुछ हिन्दू लोगो का भी समर्थन हासिल है जबकि ऐसा बिलकुल नहीं है , ये विरोध सिर्फ मुस्लिम लोगो का है और इस विरोध को समर्थन कुछ राजनैतिक पार्टिया कर रही है जैसे , आम आदमी पार्टी , कांग्रेस , TMC, समाजवादी पार्टी , BSP, RJD, इन सब पार्टयों के सहयोग से ये प्रदर्शन हो रहा है और इन सब पार्टिओ के कुछ हिन्दू कार्यकर्ता है वो भी कभी कभी पार्टी प्रोटेस्ट में चले जाते है इन सारी गतिविधिओ के पीछे सिर्फ एक ही मकसद है बीजेपी मोदी सरकार को हटाना . 
एक विशेष वर्ग का मानना है की मोदी सरकार हिन्दुओ की सरकार है और इनको सरकार चलाना ठीक से नहीं आता (आरएसएस) हिन्दुओ को प्रोटेक्ट, और हिन्दुओ की एकता पर काम करती है जो की एकदम गलत है . 
 

Emerald News

 
बीमारी भी नहीं रोक पाई इस मॉडल प्राथना जगन  का रास्ता, फैशन जगत में गूंज रहा नाम
Emerald News New Delhi : फैशन जगत की युवा मॉडल ने मॉडलिंग जगत के उभरते सितारों के लिए अपनी सच्ची कहानी बताई और युवाओं को करियर के टिप्स भी दिए. प्रार्थना जगन ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा साझा किया और बताया कि आखिर कैसे उन्होंने फैशन जगत में सक्सेस हासिल की.     
 
प्रार्थना ने बताया कि जब वह 11 साल की थी तभी वेटलिगो नाम की बीमारी ने उन्हें घेर लिया था. यह एक स्किन डिसीज होता है जिसमें लोगों की त्वचा धीरे-धीरे खराब होने लगती है. बचपन में मेकअप करना उनकी मजबूरी हो गई थी.
 
रोजाना 30 मिनट मेकअप कितना मुश्किल?
 
प्रार्थना ने कहा, 'जिस में उम्र में बच्चे सनस्क्रीन लगाकर घर से बाहर निकलते हैं, उस उम्र में मैं करीब 30 मिनट मेकअप करने के बाद ही घर से बाहर जा सकती थी. मैं स्कूल की क्रिकेट टीम का हिस्सा थी, लेकिन इस रोग की वजह से मुझे क्रिकेट से भी दूरी बनानी पड़ी.'
 
तो क्या फिट रहने के लिए ऐसी चीजें खाते हैं मॉडल जगत के सितारे!
 
प्रार्थना ने आगे बताया कि लगातार 8 साल तक रोजाना 30 मिनट मेकअप करने के बाद स्कूल और इवेंट्स के लिए बाहर जाना एक मुश्किल दौर था. दोस्तों से लेकर रिश्तेदार तक मेरी इस तकलीफ के बारे में नहीं जानते थे. साल 2016 में मेरे यूट्यूब चैनल बनाने से पहले तक इस रोग के बारे में किसी को नहीं पता था.

Emerald News

 
बाल कलाकार सिद्धि गौरांगी भूटानी ने नए साल 2020 पर लोगो को दिए कई बड़े सन्देश 
Emerald News नई दिल्ली : बाल कलाकार सिद्धि भूटानी ने एक ख़ास बातचित के दौरान नए साल पर लोगो को दिए कई बड़े सन्देश | सिद्धि ने बताया मेरे मम्मी पापा मुझे हर समय अपने अंदर की कला दिखाने के लिए प्रेरित करते रहते है और मुझे नई नई चीज़े करने के लिए बोलते रहते है कभी कहते है डांस अच्छा करो कभी बोलते है एक्टिंग और ज्यादा अच्छी किया करो कभी बोलते है सिद्धि आपको एक बड़ी मॉडल बनना है | में सभी मम्मी पापा से बोलना चाहूंगी की वो भी अपने बच्चो को अपनी प्रतिभा दिखाने का ज्यादा से ज्यादा मौका दे ताकि मुझे और भी नए नए साथी मिले | वही अगर हम सिद्धि की बात करे तो सिद्धि एक प्रसिद्ध बाल कलाकार है ये अभी से मॉडलिंग में अपना लोहा मनवा रही है डांस और संगीत इनके दिल में बस्ता है और अब आने वाले कुछ ही दिनों में आप सिद्धि को बॉलीवुड फिल्म में भी देख पाएंगे फिल्म में सभी लोगो को इस छोटी बच्ची की एक्टिंग देखने को मिलेगी | बस ये कहने के लिए तो एक छोटी बच्ची है पर बात करने में ये बड़े बड़े लोगो को पीछे छोड़ देती है | सिद्धि के बारे में जब हमने उसकी मम्मी कृति भूटानी से बात की तो उन्होनी सिद्धि के बारे में बताया की ये बचपन से ही ऐसी है जबसे इसने होश सभाला है तब से इसका गाने और नाच कूद में ही इंटरेस्ट रहता था अब ये काफी जगह शो में जाती रहती है और हम लोगो से जो हो सकता है हम अपने बच्चे की प्रतिभा के लिए करते है और बाकि लोगो को भी अपने बच्चो की प्रतिभा पर काम करना चाहिए | जानकारों का मानना है सिद्धि के बारे में बताया जाता है ये एक ऐसी बच्ची है जिसके अंदर काफी प्रतिभाएं एक साथ है उसी वजह से आज कला जगत में काफी नाम आगे बढ़ता जा रहा है .

Emerald News

सेलिब्रिटी मॉडल रघुवीर देवगड़े ने देश की जनता को दी नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं
Emerald News : सेलिब्रिटी मॉडल रघुवीर देवगड़े ने देश की जनता को नए साल की शुभकामनाएं दी एक खास बातचीत में रघुवीर ने बताया ये साल हमारे देश के लोगो के लिए खास होने वाला है | उन्होंने बताया की 2020 में हमारा देश और मज़बूती से आगे बढ़ेगा और हमारे देश के हर नागरिक से लिए खुशिओ भरा होगा ये साल हमारा देश तेज़ी से हर सेक्टर में आगे बढ़ रहा है हमारे देश का युआ आज जोश से लबालब भरा है और देश के लिए कुछ भी करने को त्यार है साल 2019 में हम काफी चीज़े पीछे छोड़कर जा रहे है और ये साल हमारे देश के लिए बहुत ही यादगार रहेगा क्योकि इसी साल हमारा कश्मीर का मामला सुलझा है और वही प्रभु श्री राम मंदिर का मामला जो कई सो साल पहले से लंबित पता हुआ था इस साल उसका भी निपटारा हो गया | सेलिब्रिटी रघुवीर देवगड़े के बारे में बताया जाता है ये काफी जोशीले स्टार है और काफी बड़े बड़े प्रोग्राम में इनकी मौजूदगी रहती है जिस प्रोग्राम में भी ये जाते है उस प्रोग्राम की शान अपने आप बढ़ जाती है माना जाता है सेलिब्रिटी रघुवीर देवगड़े जी की पकड़ बॉलीवुड में काफी अच्छी मानी है और बहुत से बॉलीवुड स्टार इनके संपर्क में रहते है उसके साथ ही रघुवीर देवगड़े जी का सामाजिक व् राजनैतिक जीवन में बहुत बड़ा योगदान रहता है ये काफी गरीब लोगो के मदद समय समय पर करते रहते है फिर चाहे वो किसी का सरकारी काम हो या किसी की आर्थिक मदद का सेलिब्रिटी देवगड़े जी उसमे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते है .

Emerald News

 
अगले हफ्ते हो सकता है दिल्ली विधानसभा चुनावों का ऐलान
Emerald News New Delhi : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले साल फरवरी में चुनाव कराए जा सकते हैं. गुरुवार को हुई बैठक में निर्वाचन आयोग ने फरवरी में चुनाव कराने को लेकर चर्चा की. इसके साथ ही जनवरी के पहले सप्ताह में चुनावों के तिथियों की घोषणा की जा सकती है. चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की तैयारियों पर चर्चा की गई. इस बैठक में सुरक्षा, अंतिम मतदाता सूची के प्रकाश और चुनावी इंतजाम पर बातचीत हुई. समीक्षा बैठक में दिल्ली के सीईओ, मुख्य सचिव, और केंद्र सरकार की ओर से कई बड़े अधिकारी भी शामिल रहे. इस बैठक में मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा और उनके दोनों सहयोगी आयुक्त, महानिदेशक, सभी उपायुक्त, निदेशक, और उपनिदेशक भी मौजूद थे. इस बैठक में हुए निर्णयों के बाद अब कभी भी दिल्ली की विधान सभा के चुनावों की घोषणा की जा सकती है. माना जा रहा है कि चुनावों की घोषणा जनवरी के पहले हफ्ते में घोषित हो जाएंगे आपको बता दे जिस हिसाब से दिल्ली में चुनावी समीकरण बन रहे है उस हिसाब से लगता है पिछली बार की तरह आम आदमी पार्टी को 67 सीट मिलना दूर की कौड़ी नज़र आ रहा है माना जा रहा है आप आदमी पार्टी को इस बार भारी सीटों का नुकशान हो सकता है जबकि जिस हिसाब से आम आदमी पार्टी आपने कामो का बखान करने में लगी है उस हिसाब से जब पार्टी को कोई नहीं जनता था तब लोगो ने 67 सीट जिताए जबकि इस बार तो लोगो ने आम आदमी पार्टी का पांच साल काम देख लिया है उस हिसाब से 70 में से 70 सीट जितनी चाहिए मगर ये बात गले से उतरना थोड़ा मुश्किल है वही अगर पार्टी की इस बार 67  सीट से भी कम आती है तो सरकार के कामो पर ऊगली उठ सकती है कयास ये भी लगाए जा रहे है आम आदमी पार्टी चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ गठबंठन कर सकती है और अगर सीटों को लेकर पेच फसता है तो ये दोनों पार्टिया आपस में गठबंधन कर लेंगी परन्तु बीजेपी पर किसी भी तरह के गठबंधन का कोई फरक नहीं पड़ेगा क्योकि माना जाता है बीजेपी का वोट एकदम फिक्स होता है और इस बार तो बीजेपी का वोट बढ़ता तय माना जा रहा है अब देखना ये है बीजेपी सरकार बना पाती है या नहीं .

Emerald News

 
यूपी के कई जिलों में प्रदर्शनकारियों के चेहरों की पहचान के लिए जगह जगह लगे पोस्टर  
Emerald News New Delhi : उत्तर प्रदेश में 19 दिसम्बर से शुरू हुई हिंसा की आंच ने पूरा प्रदेश सुलगा दिया. हिंसा की जांच के लिए पुलिस ने अब शुरूआत कर दी है. जांच के लिए पुलिस ने हिंसा करने वालों की पहचान के लिए सभी प्रभावित जिलों से मीडिया और सीसीटीवी से फुटेज खंगाली और उसके आधार पर इलाके के शामिल लोगों की पहचान की गई है.
 
यही नहीं हिंसा में शामिल लोगों की फोटोज के पोस्टरों को यूपी के कई जिलों में चिपकाया गया है ताकि इनके बारे में कोई भी सूचना दे सके. यूपी के अमरोहा, अलीगढ, मेरठ, सहारनपुर जिलों में ऐसे पोस्टर लगाए हैं ताकि आम लोगों की मदद से उपद्रवियों की पहचान की जा सके.
 
800 से ज्यादा लोग हो चुके गिरफ्तार
 
इस तरीके से पुलिस पूरे प्रदेश में करीब ढाई हजार लोगों को पकड़ चुकी है जिसमें से पूछताछ के बाद 800 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इसके अलावा पांच हजार से ज्यादा आरोपियों की प्रिवेंटिव अरेस्ट किया गया है. पुलिस के मुताबिक इसके बाद पूछताछ के आधार पर दूसरे उपद्रवियों को पकड़ना और फिर इस मामले में असली साजिशकर्ताओं तक पहुंचना है.
 
वहीं यूपी सरकार के मुताबिक इस पूरे मामले में प्रतिबंधित संगठन सिमी के एक नये हिस्से का हाथ है जिसका नाम पिपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया है. अगर सरकार के आरोपों को सच माने तो ये पूरा मामला पहले से प्रायोजित हो सकता है. लिहाजा ये मामला और भी गम्भीर हो जाता है. अब सवाल उठता है कि क्या पिपुल्स फ्रठ ऑफ इंडिया किसी राजनैतिक पार्टी के इशारे पर सियासी फायदा पहुंचाने के लिये ऐसा कर रही थी? पु्लिस इस तरह से भी मामले की जांच कर रही है.

Emerald News

 
राज्यसभा से नागरिकता बिल पास, पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक दिन
Emerald News New Delhi : लोकसभा के बाद बुधवार को राज्यसभा से भी नागरिकता संशोधन विधेयक पर मुहर लग गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने पर खुशी जताई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की करुणा और भाईचारे के लिए यह ऐतिहासिक दिन है. मुझे खुशी हो रही है कि नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 राज्यसभा से पास हो गया है. उन सभी सांसदों का धन्यवाद, जिन्होंने वोट दिया.
इस बिल के पास होने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की है. अमित शाह ने कहा है कि जैसे ही नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पास हुआ, करोड़ों पीड़ित और वंचित लोगों के सपने सच हो गए. अमित शाह ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभारी हूं कि उन्होंने प्रभावित लोगों के आत्मसम्मान की रक्षा की. मैं सबको शुक्रिया कहना चाहता हूं. राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल पर हो रही वोटिंग के दौरान बिल के पक्ष में 125 और विपक्ष में 99 वोट पड़े | आपको बता दे जो लोग इस बिल का विरोध कर रहे है, दरसल वो इस बिल का विरोध नहीं कर रहे उनसब का विरोध हिन्दुओ को लेकर है क्योकि वो लोग नहीं चाहते की देश से बाहर रहने वाले हिन्दू दोबारा हिंदुस्तान में वापसी करे,  बाकि उनसब का तो ये मानना है पाकिस्तान में अगर हिन्दुओ पर अत्याचार हो रहा है तो वो होते रहना चाहिए ताकि हिंदुस्तान में रहने वाले हिन्दू विरोधी लोगो को ख़ुशी मिलती रहे , जहा तक इस बिल को लेकर हिंदुस्तान में रहने वाले मुसलमानो की बात है , संसद में ग्रह मंत्री जी साफ कर चुके है हमारे देश में रहने वाले मुस्लिम को इस बिल से कोई खतरा नहीं .
 
 
 
 

Emerald News

मोदी सरकार का नया आदेश- RC और DL से लिंक से कराना होगा अपना मोबाइल नंबर  
Emerald News नई दिल्लीमोदी सरकार का आदेश- RC और DL से लिंक से कराना होगा अपना मोबाइल नंबर
अब वाहनों के दस्तावेजों यानी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी), ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल), पॉल्यूशन सर्टिफिकेट समेत अन्य को मोबाइल नंबर से लिंक कराना जरूरी हो जाएगा. यह नियम एक अप्रैल 2020 से लागू होगा. इस संबंध में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी कर इस पर लोगों की राय मांगी है.
 
मोदी सरकार का आदेश- RC और DL से लिंक से कराना होगा मोबाइल नंबर वाहन रजिस्ट्रेशन के लिए मोबाइल नंबर जरूरी (फाइल फोटो-IANS)
वाहन रजिस्ट्रेशन के लिए मोबाइल नंबर जरूरी होगाकेंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने अधिसूचना जारी की
अब वाहनों के दस्तावेजों यानी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी), ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल), पॉल्यूशन सर्टीफिकेट समेत अन्य को मोबाइल नंबर से लिंक कराना जरूरी हो जाएगा. यह नियम एक अप्रैल 2020 से लागू होगा. इस संबंध में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी कर इस पर लोगों की राय मांगी है.
 
इस संबंध में लोग 30 दिन के अंदर यानी 29 दिसंबर तक अपने सुझाव सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को भेज सकते हैं. यह मामला उस समय सामने आया, जब बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल को मंजूरी दी. इस बिल का मकसद पब्लिक और प्राइवेट कंपनियों के लिए पर्सनल डेटा को रेगुलेट करने की व्यवस्था करना है.
 
माना जा रहा है कि वाहन के दस्तावेजों से मालिक के मोबाइल नंबर के लिंक होने से गाड़ी चोरी होने की जानकारी जुटाने में मदद मिलेगी. वाहन दस्तावेजों के साथ मोबाइल नंबर लिंक होने से गाड़ी की चोरी, खरीद-फरोख्त पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी.
 
इसके अतिरिक्त वाहन डाटा बेस में मोबाइल नंबर दर्ज होने से जीपीएस के अलावा मोबाइल नंबर की मदद से किसी भी व्यक्ति की लोकेशन का पता किया जा सकता है. इसमें विशेषकर सड़क दुर्घटना, अपराध को अंजाम देने के बाद पुलिस उक्त व्यक्ति का तुरंत पता लगा सकती है और भ्रष्टाचार से भी राहत मिलेगी.
 
साथ ही केंद्र सरकार और अन्य सरकारी संस्थाओं के पास सभी वाहनों और ड्राइविंग लाइसेंस का पूरा डाटा, मोबाइल नंबर सहित उपलब्ध होगा. अगर जरूरत पड़ी तो पुलिस, आरटीओ या कोई अन्य एजेंसी आसानी से वाहन चालक या उसके मालिक से संपर्क कर सकती है. जबकि बड़े महानगरों में इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट को लागू किया जा सकेगा.
 
 
 
 

Emerald News

 
मॉडल शिवानी सक्सेना बोली डॉ प्रियंका रेड्डी के कातिलों को हो जल्दी से जल्दी फांसी
Emerald News नई दिल्ली :  हैदराबाद तेलंगाना में एक वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और उसकी हत्या के मामले में दिल्ली की रहने वाली मॉडल ( प्रोफेसर ) शिवानी सक्सेना ने मीडिया से खास बातचित में कहा की डॉ प्रियंका रेड्डी के कातिलों को जल्द से जल्द फांसी की सजा होनी चाहिए क्योकि हम सब लोगो के घरो में भी बेटी है ऐसे लोग समाज में इंसानियत के नाम पर कलंक है इनको जानवर की श्रेणी में रखना चाहिए और ऐसे लोगो को दया याचिका का भी कोई हक़ नहीं होना चाहिए अगर ऐसे केस में तुरंत फांसी होने लगी तो ऐसे जानवरो के दिलो में खौफ पैदा होगा और आगे ऐसी हरकत करने में 100 बार सोचेंगे | आपको बता दे दरअसल, महिला डॉक्टर के साथ जो हैवानियत हुई वो एक साजिश का हिस्सा थी। पीड़िता के साथ एक साजिश के तहत ही गैंगरेप हुआ था।    
प्रियंका के साथ दरिंदगी की रची गई थी साजिश
महिला की स्कूटी का टायर पंचर होना और उसके वापस लौटने के बाद पंचर बनाने की बात कहना, ये सब साजिश का हिस्सा था। इतना ही नहीं घटनास्थल से थोड़ी ही दूर वॉचमैन का घर था, जिसको इस घटना के बारे में कुछ पता नहीं चला । अब इस मामले में कई पहलू सामने आ रहे हैं। दरिंदों ने साजिश रचकर ही प्रियंका के साथ गैंगरेप और उसकी हत्या को अंजाम दिया था .

Emerald News

 
शरद पवार चाहते थे कृषि मंत्रालय और फडणवीस को हटाना, PM मोदी नहीं हुए तैयार
Emerald News नई दिल्ली: भाजपा को समर्थन देने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार ने दो शर्ते रखी थीं। पहली शर्त थी केंद्र की राजनीति में सक्रिय बेटी सुप्रिया सुले के लिए भारी भरकम कृषि मंत्रालय और दूसरी देवेंद्र फडणवीस की जगह किसी और को मुख्यमंत्री बनाना। जब यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने आई तो वह सरकार बनाने के लिए इन शर्तों को मानने को तैयार नहीं हुए।
भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी नेतृत्व को लगा कि अगर महाराष्ट्र में समर्थन हासिल करने के लिए राकांपा को कृषि मंत्रालय दे दिया गया, तो फिर बिहार में पुराना सहयोगी जेडीयू रेल मंत्रालय के लिए दावा ठोक कर धर्मसंकट पैदा कर सकता है। ऐसे में प्रचंड बहुमत के बावजूद दो बड़े मंत्रालय भाजपा के हाथ से निकल सकते हैं।
सूत्रों ने पवार की दूसरी शर्त के बारे में बताया कि जिस तरह से महाराष्ट्र जैसे राज्य में देवेंद्र फडणवीस पांच साल तक बेदाग सत्ता चलाने में सफल रहे और विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा बनाकर चुनाव लड़ा, 24 अक्टूबर को नतीजे आने के दिन पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फडणवीस के ही नेतृत्व में सरकार बनने की घोषणा की थी, इसके बाद फडणवीस की जगह किसी दूसरे को सीएम बनाने की शर्त मानना भी भाजपा के लिए नामुमकिन था और पार्टी ना शिव सेना के आगे झुकी और ना एनसीपी के लेकिन जानकारों का मानना है यह सरकार कुछ ही महीनो की रहेगी | इस पुरे प्रकरण में सबसे ज्यादा नुकसान महाराष्ट्र की जनता का हुआ क्योकि महाराष्ट्र की जनता ने अपना वोट हिंदुत्व को दिया था लेकिन दुर्भाग्य से सरकार किसी और की बन गयी इससे जनता को भी एक सबक मिला है जिस भी पार्टी को वोट दो पूर्ण बहुत का वोट दो .

Emerald News

 
सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला- महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर द्वारा कल होगा बहुमत परीक्षण 
Emerald News New Delhi : सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को महाराष्ट्र में सरकार गठन के मुद्दे पर अपना फ़ैसला सुनाते हुए कहा है कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को बुधवार को विधानसभा में अपना बहुमत सिद्ध करना होगा.
 
कोर्ट ने कहा है कि प्रोटेम स्पीकर के चुनाव के बाद फ़्लोर टेस्ट की कार्यवाही शुरू की जाएगी और स्याम 5 बजे से पहले सभी विधायकों सपथ पूरी हो जानी चाहिए 
 
इसके बाद इस प्रक्रिया को लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा.
 
सुप्रीम कोर्ट में इससे पहले सोमवार को सभी पक्षों ने अपनी-अपनी दलीलें दी थी.
 
अदालत में कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने ग़ैर-बीजेपी गठबंधन की ओर से दलील देते हुए 48 एनसीपी विधायकों के समर्थन की चिट्ठी दिखाते हुए कहा था कि ऐसा कैसे हो सकता है कि उनके पास 54 विधायकों का समर्थन है और हमारे पास भी 48 विधायकों का समर्थन हो.

Emerald News

 
SC में खुलासा- 30 नवंबर नहीं, 7 दिसंबर तक साबित करना है फडणवीस को बहुमत
Emerald News New Delhi : महाराष्ट्र की राजनीतिक लड़ाई अभी भी थमी नहीं है. सोमवार को सर्वोच्च अदालत में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की तरफ से दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की मांग की गई थी. हालांकि, अदालत की तरफ से अब मंगलवार को फैसला सुनाया जाएगा. सोमवार को अदालत में तीखी बहस हुई और बीजेपी-एनसीपी की ओर से पेश वकीलों ने फ्लोर टेस्ट में जल्दबाजी ना करने को कहा गया. वहीं पहली बार ये बात भी सामने आई है कि राज्यपाल की ओर से बहुमत साबित करने के लिए 14 दिन का समय दिया गया था. इससे पहले राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि फ्लोर टेस्ट 30 नवंबर को होना है.
 
ना हो कोई जल्दबाजी, परंपरा का पालन हो: मुकुल रोहतगी
 
देवेंद्र फडणवीस की ओर से पक्ष रख रहे मुकुल रोहतगी ने अदालत से अपील की है कि फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा की प्रक्रिया का पालन होना चाहिए. उन्होंने मांग की है कि पहले प्रोटेम स्पीकर चुना जाए, फिर विधायकों की शपथ, उसके बाद स्पीकर का चुनाव, राज्यपाल का अभिभाषण और अंत में फ्लोर टेस्ट होना चाहिए.
 
इसी के साथ मुकुल रोहतगी ने अदालत को ये भी बताया कि राज्यपाल की ओर से देवेंद्र फडणवीस को बहुमत साबित करने के लिए 14 दिन का समय दिया गया था. बता दें कि अभी तक ये चर्चा चल रही थी कि 30 नवंबर को फ्लोर टेस्ट हो सकता है लेकिन अब ये बात पहली बार सामने आई थी लेकिन जज साहब ने जब सरकार की तरफ से वकील से पूछा की अब सरकार के पास पूर्ण बहुमत है या नहीं तो वकील ने कहा की अब कुछ विधायकों में मान मुटाव है. 

Emerald News

बाल दिवस के मौके पर विधायक श्रीमती प्रोमिला टोकस ने किया पेड़ लगाने का सराहनीय काम 

Emerald News नई दिल्ली : देश में बाल दिवस के मौके पर आर के पुरम से आम आदमी पार्टी की विधायक श्रीमती परमिला टोकस ने अपने इलाके में आज किया पेड़ लगाने का सराहनीय काम इस खास मौके पर विधायक परमिला टोकस का कहना था की आज जैसे दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है ! उसको देखते हुए हम सब लोगो को ऐसे कार्य करते रहने चाहिए ! और में दिल्ली में अपनी विपक्षी साथी पार्टियों से भी अनुरोध करुँगी की बजाय ओड इवन का विरोध करने के ! आप अपने अपने इलाके में प्रदूषण से बचने के कार्य करने चाहिए .   

Emerald News

 
कुछ ही दिनों में शादी के बंधन में बंधेंगे रणबीर-आलिया, फ्रांस में होगी शादी 
Emerald News News Delhi: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी शादी की खबरों को लेकर चर्चा में हैं. बीते दिनों उनकी शादी का एक कार्ड वायरल हुआ था. हालांकि, बाद में पता चला कि वो कार्ड फेक था. लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि आलिया और रणबीर इसी नवंबर में शादी करने जा रहे हैं.
स्पॉटबॉय की खबर के मुताबिक, आलिया भट्ट और रणबीर दो हफ्तों में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. कपल फ्रांस में शादी करेगा. उनकी शादी के लिए शेफ ऋतु डालमिया को केटरिंग के अरेंजमेंट के लिए अप्रोच किया गया है. बता दें कि अनुष्का-विराट की शादी में भी ऋतु ने ही केटरिंग सर्विस प्रोवाइड कराई थी.
 
दोनों की शादी की खबरों में कितनी सच्चाई है ये तो वक्त आने पर ही पता चलेगा. बता दें कि इससे पहले अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा की शादी की खबरें भी काफी वायरल हुई थी. लेकिन ये खबरें महज अफवाह साबित हुई.
बीते दिनों सोशल मीडिया पर रणबीर और आलिया की शादी का कार्ड वायरल हुआ था. वायरल कार्ड में शादी की डेट 22 जनवरी 2020 बताई गई थी. इस वायरल कार्ड पर आलिया भट्ट का रिएक्शन भी आया था. जब उनसे पूछा गया था कि मैम एक खबर सुनने को मिली है कि 22 जनवरी 2020 को...इतना सुनते ही आलिया जोर-जोर से हंसने लगी थीं और वहां से चली गई थी. बाद में ये खबरें आई की ये कार्ड फेक था.
 
वर्क फ्रंट पर आलिया-रणबीर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में साथ नजर आएंगे. ये उनकी साथ में पहली फिल्म है. इसे अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है. मूवी का लोगो लॉन्च हो चुका है.

Emerald News

 
काशी हो या कहीं और, मंदिर केवल पूजा नहीं, हमारी आस्था के भी केंद्र: PM मोदी 
Emerald News News Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर . पीएम ने कहा कि देश में इस समय त्योहार का वातावरण है. उत्साह, उमंग का माहौल है. आप सब दीपावाली, छठ पूजा जैसे उत्सवों की तैयारी में जुटे होंगे. इस अवसर पर आप सभी से मिलना मेरे लिए भी खास हो जाता है. आप कार्यकर्ताओं से मिलकर मेरा उत्साह भी बढ़ जाता है.
पीएम ने कहा कि आज जब हम अपनों के बीच दिवाली मना रहे हैं तब उन लाखों वीर बेटे-बेटियों और उनके परिवारों को भी शुभ कामनाएं देना हमारा कर्तव्य बनाता है. अपनी खुशियों के बीच हमें उन सबका स्मरण करना चाहिए जो हमारे लिए जीते हैं, जूझते हैं.
 
'चाहे सेना का जवान हों, अर्धसैनिक बल हों, पुलिस के जवान हों, एनडीआरएफ के जवान हों या छोटे-छोटे कर्मचारी हों, इन सभी का योगदान हमारी खुशियों को चार गुना कर देता है. इन्हीं के कारण हम त्योहार मना पाते हैं.'

Emerald News

 
Bigg Boss 13 में बॉडी शेमिंग का शिकार हुईं रश्मि देसाई फिर बचाव में आया ये दोस्त
Emerald News New Delhi: बिग बॉस 13 के शुरू होने के साथ ही कंटेस्टेंट्स के बीच झगड़ों का सिलसिला शुरू हो चुका है. शो में टीवी की दुनिया का जाना पहचाना नाम रश्मि देसाई भी हिस्सा ले रही हैं. प्रशंसक तो उन्हें बिग बॉस 13 का मजबूत दावेदार भी मान रहे हैं. मगर शो की शुरुआत में ही उन्हें बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा. शो की कंटेस्टेंट शेफाली बग्गा ने उनकी बॉडी शेमिंग की. इस पर रश्मि के फैन्स शेफाली से खफा नजर आ रहे हैं. उनके पुराने को-स्टार और टीवी एक्टर मृणाल जैन ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है.  
 
मृणाल जैन ने इस पर लिखा- ''मैंने देखा कि किसी कंटेस्टेंट ने रश्मि की बॉडी पर कमेंट किया. मैं सिर्फ ये कहना चाहूंगा कि इससे किसी को क्या दिक्कत है कि वे स्लिम हैं या फिर फैट हैं. इससे तो किसी को कोई मतलब नहीं होना चाहिए. वो अपने आप में पर्फेक्ट हैं और मुझे उन पर गर्व है. रश्मि की ये खासियत है कि वे सेल्फमेड हैं. इसके अलावा वे सभी कंटेस्टेंट में सबसे मजबूत हैं. रश्मि बहुत अच्छा खेल रही हैं और मुझे भरोसा है कि वे काफी आगे जाएंगी.
 
 
 
 

Emerald News

 
काजल लगाते समय अपनाएं ये सब 5 टिप्स, आप पर ही ठहर जाएंगी सबकी नजरें 
Emerald News नई दिल्ली : अच्छे आईमेकअप के बगैर आपका लुक कंप्लीट नहीं होगा. आईमेकअप की बात करें तो सबसे पहले बात काजल लगाने की आती है. काजल लगाना भी एक आर्ट है जो सबके बस की बात नहीं. ज्यादातर महिलाएं काजल को साधारण तरीके से ही लगाती हैं. पर इन टिप्स को अपना कर आपके आंखों की खूबसूरती और बढ़ जाएगी.
टोनर से साफ करें चेहरा
काजल लगाने से पहले बहुत जरूरी है कि आप अपना चेहरा टोनर से साफ कर लें. इससे त्वचा पर मौजूद तेल साफ हो जाएगा और काजल नहीं फैलेगा
का आप रोजाना यूज करती हैं तो आंखों के नीचे ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं. इससे काजल लंबे समय तक टिका रहेगा.
 
बाहरी कोनों पर लगाएं पाउडर
 
लंबे समय तक काजल टिकी रहे इसके लिए अपनी आंखों के बाहरी कोनों पर अच्छी तरह पाउडर लगाएं. इससे आंखों के बाहरी कोने ड्राई हो जाएगें. अब काजल लगाएं. काजल लगाने के बाद आइलिड पर जरा सा न्यूट्रल कलर का आईशैडो ब्रश से फैला लें. इससे काजल जल्दी सूख जाएगा और टिका रहेगा.
 
लॉंग स्टे काजल लगाएं
 
अगर आंखों की खूबसूरती बरकरार रखनी है तो लंबे समय तक टिके रहने वाले काजल लगाएं. इससे आप जो भी आईमेकअप करेंगी, उसमें आपका लुक निखरकर सामने आएगा. काजल हमेशा अच्छी कंपनी का ही लगाएं.
काजल लगाने के बाद आईशैडो लगाएं
 
काजल लगाने के बाद वाटर लाइन के बाहर हल्का सा आईशैडो लगाएं. आईशैडो ब्रश से इसे हल्का सा मर्ज कर लें. इससे काजल फैलेगा नहीं और आंखें बहुत खूबसूरत दिखेंगी.

Emerald News

 
पीएम मोदी पहुंचे ह्यूस्टन, आज 'हाउडी मोदी' समारोह में करेंगे शिरकत कार्यक्रम जोरदार होने की उम्मीद 
Emerald News नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में ह्यूस्टन में आयोजित सामुदायिक समारोह 'हाउडी मोदी' की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. पीएम मोदी रविवार को ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.
 
अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंचते ही पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'हाउडी ह्यूस्टन! ह्यूस्टन में चमकदार दोपहर है. इस गतिवान और ऊर्जावान शहर में आज और कल कई कार्यक्रमों का इंतजार कर रहा हूं.
ह्यूस्टन पहुंचने पर भारतीय समुदाय के नागरिकों ने भी पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस होटल पोस्ट ओक में रुके हैं, उसके बाहर बड़ी तादाद में भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत में हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे थे.
हाउडी मोदी समारोह के लिए अब तक 50 हजार टिकट बिक चुके हैं. इसके अलावा कई लोग वेटिंग लिस्ट में हैं.  कार्यक्रम करीब तीन घंटे तक चलेगा. इस समारोह में पीएम मोदी भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे. टेक्सास राज्य के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा इस समारोह का आयोजन किया जा रहा है.
इस समारोह के लिए अब तक 50 हजार से अधिक टिकट बिक चुके हैं. हालांकि फ्री पास की वेटिंग लिस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन जारी हैं. एनआरजी स्टेडियम और पूरे ह्यूस्टन में भव्य बिलबोर्ड्स लगाए गए हैं, जिसमें पीएम मोदी के स्वागत वाले संदेश लिखे हुए हैं.
रविवार सुबह पौने नौ बजे शुरू होगा हाउडी मोदी कार्यक्रम
अमेरिका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी. हाउडी मोदी कार्यक्रम एक हजार से अधिक स्वयंसेवियों और टेक्सास स्थित 650 से ज्यादा संगठनों के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है.
बताया जा रहा है कि 71 हजार 995 सीटों वाले एनआरजी स्टेडियम में यह कार्यक्रम रविवार सुबह 8.45 बजे से शुरू होगा और दोपहर बाद 12.30 बजे तक चलेगा. इस कार्यक्रम की अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने समारोह में मौजूद रहेंगे.
गुजरात का पारंपरिक डांडिया नृत्य किया जाएगा पेश
भारतीय समुदाय इस कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त है, जिसमें कलाकार अन्य प्रस्तुतियों के साथ भारतीय शास्त्रीय संगीत, लोकगीत और नृत्य पेश करेंगे. ह्यूस्टन के एक हजार से ज्यादा गुजराती समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए गुजरात के पारंपरिक नृत्य 'डांडिया' की तैयारी कर रहे हैं.
बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में अमेरिका के 48 राज्यों के लोग हिस्सा ले रहे हैं. किसी लोकतांत्रित रूप से चुने गए प्रधानमंत्री के लिए आयोजित सबसे बड़ा समारोह है. इससे पहले इस तरह का कोई भी समारोह नहीं हुआ है. इसमें सांसद, मेयर और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हिस्सा ले रहे हैं.

Emerald News

 
मशहूर लेखक रितु भगत ने एंटर कॉलेज प्रत्योगिता में लिया भाग  
Emerald News नई दिल्ली : मशहूर लेखक रितु भगत ने एंटर कालेज प्रतियोगिता में भाग लिया जहा देश के जाने माने काफी प्रशिद्ध लोगो ने हिस्सा लिया | रितु भगत एक फैशन और जीवन शैली पत्रिका फ्यूजनलाइफ के साथ निदेशक - पीआर के तोर पर भी जुडी है 
एक खास बातचित में रितु भगत ने बताया 
मेरे पिता एक सेवानिवृत्त सत्र न्यायाधीश थे और मेरी मां भारतीय स्टेट बैंक में एक वरिष्ठ बैंक अधिकारी थीं, जिन्होंने मेरी शिक्षा पर बहुत जोर दिया। मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं जो मुझे ऐसे माता-पिता मिले और में आभार व्यक्त करना चाहती हूँ जिन्होंने मुझे हमेशा अपनी पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। और जहा तक मेरी किताब का सवाल है में इसको सिर्फ एक किताब नहीं मानती क्योकि ये मेरी सालो की तपस्या है | में बता नहीं सकती की कितने सालो से में इस किताब पर काम कर रही हूँ 
इस किताब के जरिये नए बच्चो को अपनी इंग्लिश बेहतर कैसे करे ये पता चलेगा इंग्लिश को नए नए प्रयोग के जरिये अपनी इंग्लिश को कैसे ज्यादा अच्छी करे ये मेरी किताब से पता चलेगा | और इसके साथ साथ मीडिया जगत में रूचि रखने वाले बच्चो के लिए भी मेरी इस किताब में बहुत कुछ है 
में चाहती हूँ जब मेरी ये किताब मार्किट में आ जाए तो लोग इसको एक बार जरूर बढे क्योकि मेरी इस किताब में हर एक इंसान के लिए जरूर कुछ ना मिलेगा आपको ये बता दे रितु भगत के किताब अब जल्द ही मार्किट में आने वाली है और आप सब लोग जब उस किताब को पढ़ेंगे तो आपको ये पता चलेगा की एक लेखक की सोच क्या कहती है और ये सोच आपके जीवन में क्या बदलाव ला सकती है | अभी कुछ ही दिनों में आप देखोगे की रितु भगत को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भी अवार्ड मिलने वाला है .  

Emerald News

 
सपना चौधरी ने घूंघट में स्टेज पर किया तूफानी डांस, Video ने उड़ाया गरदा
Emerald News New Delhi: नई दिल्ली: हरियाणवी छोरी सपना चौधरी  (Sapna Choudhary)  का एक और धमाकेदार डांस वीडियो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है. इस वायरल वीडियो में उनका अलग ही अंदाज देखने को मिल रहा है. सपना चौधरी (Sapna Choudhary) इस वीडियो में घूंघट पहनकर स्टेज पर ताबड़तोड़ डांस कर रही हैं. सपना चौधरी (Sapna Choudhary) के डांस को देखने के लिए इस दौरान खूब भीड़ उमड़ी हुई थी. लोग उनके डांस को अपने कैमरे में कैद करते दिखे. भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema), पंजाबी (Punjabi) और हरियाणवी (Haryanvi) फिल्मों में धूम मचाने वाली सपना चौधरी  (Sapna Choudhary)  के इस डांस वीडियो ने गदर मचा दिया है.
सपना चौधरी (Sapna Choudhary) इस वीडियो में हरियाणवी सॉन्ग पर जमकर कहर बरपा रही हैं.  सपना चौधरी ने अपनी परफॉर्मेंस के दौरान नीले रंग का सूट पहना था. सपना चौधरी के इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को अभी तक कई व्यूज मिल चुके हैं. सपना चौधरी अपने देसी स्टाइल के लिए जानी जाती हैं और इस वीडियो में भी उनका वहीं अंदाज देखने को मिल रहा है. कुल मिलाकर उनके इस डांस वीडियो ने तहलका मचा दिया है

Emerald News

 
बिग बॉस 13' में शामिल होने के लिए इस एक्ट्रेस ने दे डाली यह कुर्बानी, आप जानकर कहेंगे OMG!
Emerald News New Delhi: नई दिल्ली: Bigg Boss 13: 'बिग बॉस' जल्द ही शुरू होने वाला है. जहां दर्शक बिग बॉस के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कंटेस्टेंट भी शो में अपनी जगह पाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में खबर आई है कि 'गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा' में 'अंतरा जिंदल' का रोल अदा करने वाली दलजीत कौर (Dalljiet Kaur) ने 'बिग बॉस (Bigg Boss 13)' में एंट्री करने के लिए शो छोड़ दिया है. इस बात को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. हालांकि, अगर वह ऐसा करती हैं तो यह 'बिग बॉस (Bigg Boss 13)' के लिए सबसे बड़ी कुर्बानी मानी जाएगी.
दलजीत कौर (Dalljiet Kaur) से जुड़े सूत्रों ने इस बात का खुलासा करते हुए स्पॉट बॉय को बताया कि वह इन दिनों नोटिस पीरियड पर हैं. वे 'बिग बॉस (Bigg Boss 13)' में भाग लेंगी इसीलिए 'गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा' के निर्माता ने उनकी जगह लेने वाली एक्ट्रेस की तलाश शुरू कर दी है. जहां एक तरफ निर्माता अंतरा के लिए किसी अन्य एक्ट्रेस की तलाश कर रहे हैं तो वहीं दलजीत से भी इस खबर की पुष्टि के लिए जवाब मांगा गया. लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी बनाई हुई है अब क्या करे बिग बॉस का क्रेज़ ही ऐसा है जो अच्छे अच्छा ज़ेहन घुमा देता है 

Emerald News

 
फैशन शो में नियोन लहंगा पहन छाईं कंगना रनौत
Emerald News New Delhi : शनिवार को मुंबई में डिजाइनर मनीष अरोड़ा का फैशन शो आयोजित किया गया. इस हुए फैशन शो में कंगना रनौत शो स्‍टॉपर थी. नियोन रंग के लहंगे में रैंप पर चली कंगना की स्‍टाइल देखने ही वाली थी.
डिजाइनर मनीष अरोड़ा के इस फैशन शो में कंगना रनौत शॉ स्‍टॉपर बनीं
मनीष अरोड़ा ने शो स्‍टॉपर बनी कंगना रनौत को रंगभरा गुलाबी और नियोन रंग का जरी किए हुए लहंगा पहनाया. यह काफी पारंपरिक और नए फैशन के फ्यूजन की तरह था.
इस खूबसूरत लहंगे में कंगना ने अपना स्‍टाइल अपनाकर इस शो में चार चांद लगा दिए.
कंगना के रैंपवॉक के बाद मनीष अरोड़ा ने भी रैंप पर उनका साथ दिया.
शो के आखिर में कंगना ने डिजाइनर मनीष और शो से जुड़े बाकी सदस्‍यों के साथ एक ग्रुप फोटो ली.

Emerald News

 
पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, पहली बार जीती वर्ल्ड चैंपियनशिप
Emerald News नई दिल्ली : पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. वह वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय शटलर हैं. फाइनल मुकाबले में उन्होंने जापान की नोजुमी ओकुहारा को 21-7,21-7 से मात दी.
 
भारतीय स्टार पीवी सिंधु ने शनिवार को ऑल इंग्लैंड चैंपियन चेन यु फेई पर सीधे गेम में मिली जीत से लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश किया जिससे वह वर्ल्ड चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल जितने में कामियाब रही हैं. सिंधु ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के पिछले दो चरण में लगातार सिल्वर मेडल हासिल किए, इसके अलावा उनके नाम दो ब्रॉन्ज मेडल भी हैं. हैदराबादी खिलाड़ी ने 40 मिनट तक चले सेमीफाइनल में चीन की दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी चेन यु फेई को 21-7 21-14 से शिकस्त दी.

Emerald News

 
मशहूर मॉडल दिनेश मोहन बोले तीन तलाक बिल महिओ के लिए बेहद जरुरी था  
Emerald News New Delhi  : तीन तलाक बिल मंगलवार को राज्यसभा से पास हो गया और अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी के साथ ही यह कानून की शक्ल ले लेगा। उधर, राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास हुआ उसके बाद श्री दिनेश मोहन ने बताया की इस कानून की देश को कितनी जरुरत थी ये सिर्फ वो महिला ही बता सकती है जिसने सालो से इस दर्द को झेला है | इस कानून को किसी राजनैतिक या धार्मिक चश्मे से बिलकुल नहीं देखना चाहिए क्योकि ये एक महिलाओ के मान सम्मान की बात थी और मुझे लगता है आने वाले समय में इस कानून से पीड़ित महिलाओ को काफी मदद मिलेगी | वही श्री दिनेश मोहन जी की बात करे तो उनके बारे में माना जाता है की ये अपनी मॉडलिंग के जारी काफी महिलाओ की मदद करते है और उनको मॉडलिंग के जरिए आगे लाने का काम करते रहते है . 
 
 
 
 

Emerald News

 
दिल्ली: साउथ एमसीडी की कमिश्नर को लेकर बवाल, उपराज्यपाल से हुई शिकायत
Emerald News, New Delhi :दिल्ली नगर निगम में इस वक्त कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. एक तरफ निगम फंड की किल्लत से जूझ रही है, तो दूसरी ओर अब नगर निगम के आंतरिक झगड़े बड़े रूप लेते नजर आ रहे हैं. साउथ एमसीडी के सबसे महत्वपूर्ण पद स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन ने उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखकर नए कमिश्नर की नियुक्ति की मांग की है.
चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता ने उपराज्यपाल को चिट्ठी में लिखा है कि घंटों इंतजार कराने के बाद भी कमिश्नर मिलने का वक्त नहीं देती है. मीटिंग में बुलाने पर भी नहीं आती है. ऐसे में साउथ एमसीडी नगर निगम के कार्य प्रभावित हो रहे हैं, इसलिए किसी नए कमिश्नर की नियुक्ति की जाए.
साउथ एमसीडी के स्थाई समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि एमसीडी कमिश्नर वर्षा जोशी का नगर निगम में मन नहीं लगता है. शायद उन्हें केंद्र में जाने का मन है. ऐसे में हम उपराज्यपाल से मांग करते हैं कि किसी नए कमिश्नर की नियुक्ति की जाए.
बता दें, इससे पहले नॉर्थ एमसीडी में कई पार्षदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कमिश्नर को हटाने की मांग की थी. पार्षदों का कहना था कि बीते 8 महीने से वह लगातार कमिश्नर से मिलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कमिश्नर उन्हें वक्त तक नहीं देती हैं. खास बात यह रही है कि कमिश्नर को हटाने का मुद्दा बीजेपी पार्षदों ने भी उठाया था, जबकि नगर निगम में बीजेपी की ही सरकार है.
हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि कमिश्नर वर्षा जोशी फिलहाल दो एमसीडी में कमिश्नर के पद पर तैनात हैं. नॉर्थ एमसीडी में पूर्णकालिक तौर पर वो कमिशनर हैं, जबकि साउथ एमसीडी में उन्हें अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. ऐसे में जब तक साउथ एमसीडी को जबतक पूर्णकालिक कमिश्नर नहीं मिल जाता, तब तक इस तरह का संकट बना रह सकता है.
"वही कुछ लोगो का यह भी मानना है की दिल्ली नगर निगम में पारदर्शिता से कभी काम शुरू हो भी पाएगा इसकी उम्मीद कम ही है | कुछ लोगो का कहना है निगम छोटे मोठे घर बनाने पर तुरंत कार्यवाही करता है और बड़ी बड़ी बुल्डींगे फार्म हाउस अधिकारी कुछ बनवा देते है   .

View older posts »