Menu

Emerald News

Emerald News

 
Bigg Boss 13 में बॉडी शेमिंग का शिकार हुईं रश्मि देसाई फिर बचाव में आया ये दोस्त
Emerald News New Delhi: बिग बॉस 13 के शुरू होने के साथ ही कंटेस्टेंट्स के बीच झगड़ों का सिलसिला शुरू हो चुका है. शो में टीवी की दुनिया का जाना पहचाना नाम रश्मि देसाई भी हिस्सा ले रही हैं. प्रशंसक तो उन्हें बिग बॉस 13 का मजबूत दावेदार भी मान रहे हैं. मगर शो की शुरुआत में ही उन्हें बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा. शो की कंटेस्टेंट शेफाली बग्गा ने उनकी बॉडी शेमिंग की. इस पर रश्मि के फैन्स शेफाली से खफा नजर आ रहे हैं. उनके पुराने को-स्टार और टीवी एक्टर मृणाल जैन ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है.  
 
मृणाल जैन ने इस पर लिखा- ''मैंने देखा कि किसी कंटेस्टेंट ने रश्मि की बॉडी पर कमेंट किया. मैं सिर्फ ये कहना चाहूंगा कि इससे किसी को क्या दिक्कत है कि वे स्लिम हैं या फिर फैट हैं. इससे तो किसी को कोई मतलब नहीं होना चाहिए. वो अपने आप में पर्फेक्ट हैं और मुझे उन पर गर्व है. रश्मि की ये खासियत है कि वे सेल्फमेड हैं. इसके अलावा वे सभी कंटेस्टेंट में सबसे मजबूत हैं. रश्मि बहुत अच्छा खेल रही हैं और मुझे भरोसा है कि वे काफी आगे जाएंगी.
 
 
 
 

Emerald News

 
काजल लगाते समय अपनाएं ये सब 5 टिप्स, आप पर ही ठहर जाएंगी सबकी नजरें 
Emerald News नई दिल्ली : अच्छे आईमेकअप के बगैर आपका लुक कंप्लीट नहीं होगा. आईमेकअप की बात करें तो सबसे पहले बात काजल लगाने की आती है. काजल लगाना भी एक आर्ट है जो सबके बस की बात नहीं. ज्यादातर महिलाएं काजल को साधारण तरीके से ही लगाती हैं. पर इन टिप्स को अपना कर आपके आंखों की खूबसूरती और बढ़ जाएगी.
टोनर से साफ करें चेहरा
काजल लगाने से पहले बहुत जरूरी है कि आप अपना चेहरा टोनर से साफ कर लें. इससे त्वचा पर मौजूद तेल साफ हो जाएगा और काजल नहीं फैलेगा
का आप रोजाना यूज करती हैं तो आंखों के नीचे ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं. इससे काजल लंबे समय तक टिका रहेगा.
 
बाहरी कोनों पर लगाएं पाउडर
 
लंबे समय तक काजल टिकी रहे इसके लिए अपनी आंखों के बाहरी कोनों पर अच्छी तरह पाउडर लगाएं. इससे आंखों के बाहरी कोने ड्राई हो जाएगें. अब काजल लगाएं. काजल लगाने के बाद आइलिड पर जरा सा न्यूट्रल कलर का आईशैडो ब्रश से फैला लें. इससे काजल जल्दी सूख जाएगा और टिका रहेगा.
 
लॉंग स्टे काजल लगाएं
 
अगर आंखों की खूबसूरती बरकरार रखनी है तो लंबे समय तक टिके रहने वाले काजल लगाएं. इससे आप जो भी आईमेकअप करेंगी, उसमें आपका लुक निखरकर सामने आएगा. काजल हमेशा अच्छी कंपनी का ही लगाएं.
काजल लगाने के बाद आईशैडो लगाएं
 
काजल लगाने के बाद वाटर लाइन के बाहर हल्का सा आईशैडो लगाएं. आईशैडो ब्रश से इसे हल्का सा मर्ज कर लें. इससे काजल फैलेगा नहीं और आंखें बहुत खूबसूरत दिखेंगी.

Emerald News

 
पीएम मोदी पहुंचे ह्यूस्टन, आज 'हाउडी मोदी' समारोह में करेंगे शिरकत कार्यक्रम जोरदार होने की उम्मीद 
Emerald News नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में ह्यूस्टन में आयोजित सामुदायिक समारोह 'हाउडी मोदी' की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. पीएम मोदी रविवार को ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.
 
अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंचते ही पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'हाउडी ह्यूस्टन! ह्यूस्टन में चमकदार दोपहर है. इस गतिवान और ऊर्जावान शहर में आज और कल कई कार्यक्रमों का इंतजार कर रहा हूं.
ह्यूस्टन पहुंचने पर भारतीय समुदाय के नागरिकों ने भी पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस होटल पोस्ट ओक में रुके हैं, उसके बाहर बड़ी तादाद में भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत में हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे थे.
हाउडी मोदी समारोह के लिए अब तक 50 हजार टिकट बिक चुके हैं. इसके अलावा कई लोग वेटिंग लिस्ट में हैं.  कार्यक्रम करीब तीन घंटे तक चलेगा. इस समारोह में पीएम मोदी भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे. टेक्सास राज्य के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा इस समारोह का आयोजन किया जा रहा है.
इस समारोह के लिए अब तक 50 हजार से अधिक टिकट बिक चुके हैं. हालांकि फ्री पास की वेटिंग लिस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन जारी हैं. एनआरजी स्टेडियम और पूरे ह्यूस्टन में भव्य बिलबोर्ड्स लगाए गए हैं, जिसमें पीएम मोदी के स्वागत वाले संदेश लिखे हुए हैं.
रविवार सुबह पौने नौ बजे शुरू होगा हाउडी मोदी कार्यक्रम
अमेरिका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी. हाउडी मोदी कार्यक्रम एक हजार से अधिक स्वयंसेवियों और टेक्सास स्थित 650 से ज्यादा संगठनों के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है.
बताया जा रहा है कि 71 हजार 995 सीटों वाले एनआरजी स्टेडियम में यह कार्यक्रम रविवार सुबह 8.45 बजे से शुरू होगा और दोपहर बाद 12.30 बजे तक चलेगा. इस कार्यक्रम की अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने समारोह में मौजूद रहेंगे.
गुजरात का पारंपरिक डांडिया नृत्य किया जाएगा पेश
भारतीय समुदाय इस कार्यक्रम की तैयारी में व्यस्त है, जिसमें कलाकार अन्य प्रस्तुतियों के साथ भारतीय शास्त्रीय संगीत, लोकगीत और नृत्य पेश करेंगे. ह्यूस्टन के एक हजार से ज्यादा गुजराती समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए गुजरात के पारंपरिक नृत्य 'डांडिया' की तैयारी कर रहे हैं.
बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में अमेरिका के 48 राज्यों के लोग हिस्सा ले रहे हैं. किसी लोकतांत्रित रूप से चुने गए प्रधानमंत्री के लिए आयोजित सबसे बड़ा समारोह है. इससे पहले इस तरह का कोई भी समारोह नहीं हुआ है. इसमें सांसद, मेयर और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हिस्सा ले रहे हैं.

Emerald News

 
मशहूर लेखक रितु भगत ने एंटर कॉलेज प्रत्योगिता में लिया भाग  
Emerald News नई दिल्ली : मशहूर लेखक रितु भगत ने एंटर कालेज प्रतियोगिता में भाग लिया जहा देश के जाने माने काफी प्रशिद्ध लोगो ने हिस्सा लिया | रितु भगत एक फैशन और जीवन शैली पत्रिका फ्यूजनलाइफ के साथ निदेशक - पीआर के तोर पर भी जुडी है 
एक खास बातचित में रितु भगत ने बताया 
मेरे पिता एक सेवानिवृत्त सत्र न्यायाधीश थे और मेरी मां भारतीय स्टेट बैंक में एक वरिष्ठ बैंक अधिकारी थीं, जिन्होंने मेरी शिक्षा पर बहुत जोर दिया। मैं खुद को बहुत भाग्यशाली मानता हूं जो मुझे ऐसे माता-पिता मिले और में आभार व्यक्त करना चाहती हूँ जिन्होंने मुझे हमेशा अपनी पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। और जहा तक मेरी किताब का सवाल है में इसको सिर्फ एक किताब नहीं मानती क्योकि ये मेरी सालो की तपस्या है | में बता नहीं सकती की कितने सालो से में इस किताब पर काम कर रही हूँ 
इस किताब के जरिये नए बच्चो को अपनी इंग्लिश बेहतर कैसे करे ये पता चलेगा इंग्लिश को नए नए प्रयोग के जरिये अपनी इंग्लिश को कैसे ज्यादा अच्छी करे ये मेरी किताब से पता चलेगा | और इसके साथ साथ मीडिया जगत में रूचि रखने वाले बच्चो के लिए भी मेरी इस किताब में बहुत कुछ है 
में चाहती हूँ जब मेरी ये किताब मार्किट में आ जाए तो लोग इसको एक बार जरूर बढे क्योकि मेरी इस किताब में हर एक इंसान के लिए जरूर कुछ ना मिलेगा आपको ये बता दे रितु भगत के किताब अब जल्द ही मार्किट में आने वाली है और आप सब लोग जब उस किताब को पढ़ेंगे तो आपको ये पता चलेगा की एक लेखक की सोच क्या कहती है और ये सोच आपके जीवन में क्या बदलाव ला सकती है | अभी कुछ ही दिनों में आप देखोगे की रितु भगत को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भी अवार्ड मिलने वाला है .  

Emerald News

 
सपना चौधरी ने घूंघट में स्टेज पर किया तूफानी डांस, Video ने उड़ाया गरदा
Emerald News New Delhi: नई दिल्ली: हरियाणवी छोरी सपना चौधरी  (Sapna Choudhary)  का एक और धमाकेदार डांस वीडियो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है. इस वायरल वीडियो में उनका अलग ही अंदाज देखने को मिल रहा है. सपना चौधरी (Sapna Choudhary) इस वीडियो में घूंघट पहनकर स्टेज पर ताबड़तोड़ डांस कर रही हैं. सपना चौधरी (Sapna Choudhary) के डांस को देखने के लिए इस दौरान खूब भीड़ उमड़ी हुई थी. लोग उनके डांस को अपने कैमरे में कैद करते दिखे. भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema), पंजाबी (Punjabi) और हरियाणवी (Haryanvi) फिल्मों में धूम मचाने वाली सपना चौधरी  (Sapna Choudhary)  के इस डांस वीडियो ने गदर मचा दिया है.
सपना चौधरी (Sapna Choudhary) इस वीडियो में हरियाणवी सॉन्ग पर जमकर कहर बरपा रही हैं.  सपना चौधरी ने अपनी परफॉर्मेंस के दौरान नीले रंग का सूट पहना था. सपना चौधरी के इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को अभी तक कई व्यूज मिल चुके हैं. सपना चौधरी अपने देसी स्टाइल के लिए जानी जाती हैं और इस वीडियो में भी उनका वहीं अंदाज देखने को मिल रहा है. कुल मिलाकर उनके इस डांस वीडियो ने तहलका मचा दिया है

Emerald News

 
बिग बॉस 13' में शामिल होने के लिए इस एक्ट्रेस ने दे डाली यह कुर्बानी, आप जानकर कहेंगे OMG!
Emerald News New Delhi: नई दिल्ली: Bigg Boss 13: 'बिग बॉस' जल्द ही शुरू होने वाला है. जहां दर्शक बिग बॉस के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कंटेस्टेंट भी शो में अपनी जगह पाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में खबर आई है कि 'गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा' में 'अंतरा जिंदल' का रोल अदा करने वाली दलजीत कौर (Dalljiet Kaur) ने 'बिग बॉस (Bigg Boss 13)' में एंट्री करने के लिए शो छोड़ दिया है. इस बात को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. हालांकि, अगर वह ऐसा करती हैं तो यह 'बिग बॉस (Bigg Boss 13)' के लिए सबसे बड़ी कुर्बानी मानी जाएगी.
दलजीत कौर (Dalljiet Kaur) से जुड़े सूत्रों ने इस बात का खुलासा करते हुए स्पॉट बॉय को बताया कि वह इन दिनों नोटिस पीरियड पर हैं. वे 'बिग बॉस (Bigg Boss 13)' में भाग लेंगी इसीलिए 'गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा' के निर्माता ने उनकी जगह लेने वाली एक्ट्रेस की तलाश शुरू कर दी है. जहां एक तरफ निर्माता अंतरा के लिए किसी अन्य एक्ट्रेस की तलाश कर रहे हैं तो वहीं दलजीत से भी इस खबर की पुष्टि के लिए जवाब मांगा गया. लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी बनाई हुई है अब क्या करे बिग बॉस का क्रेज़ ही ऐसा है जो अच्छे अच्छा ज़ेहन घुमा देता है 

Emerald News

 
फैशन शो में नियोन लहंगा पहन छाईं कंगना रनौत
Emerald News New Delhi : शनिवार को मुंबई में डिजाइनर मनीष अरोड़ा का फैशन शो आयोजित किया गया. इस हुए फैशन शो में कंगना रनौत शो स्‍टॉपर थी. नियोन रंग के लहंगे में रैंप पर चली कंगना की स्‍टाइल देखने ही वाली थी.
डिजाइनर मनीष अरोड़ा के इस फैशन शो में कंगना रनौत शॉ स्‍टॉपर बनीं
मनीष अरोड़ा ने शो स्‍टॉपर बनी कंगना रनौत को रंगभरा गुलाबी और नियोन रंग का जरी किए हुए लहंगा पहनाया. यह काफी पारंपरिक और नए फैशन के फ्यूजन की तरह था.
इस खूबसूरत लहंगे में कंगना ने अपना स्‍टाइल अपनाकर इस शो में चार चांद लगा दिए.
कंगना के रैंपवॉक के बाद मनीष अरोड़ा ने भी रैंप पर उनका साथ दिया.
शो के आखिर में कंगना ने डिजाइनर मनीष और शो से जुड़े बाकी सदस्‍यों के साथ एक ग्रुप फोटो ली.

Emerald News

 
पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, पहली बार जीती वर्ल्ड चैंपियनशिप
Emerald News नई दिल्ली : पीवी सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. वह वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय शटलर हैं. फाइनल मुकाबले में उन्होंने जापान की नोजुमी ओकुहारा को 21-7,21-7 से मात दी.
 
भारतीय स्टार पीवी सिंधु ने शनिवार को ऑल इंग्लैंड चैंपियन चेन यु फेई पर सीधे गेम में मिली जीत से लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश किया जिससे वह वर्ल्ड चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल जितने में कामियाब रही हैं. सिंधु ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के पिछले दो चरण में लगातार सिल्वर मेडल हासिल किए, इसके अलावा उनके नाम दो ब्रॉन्ज मेडल भी हैं. हैदराबादी खिलाड़ी ने 40 मिनट तक चले सेमीफाइनल में चीन की दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी चेन यु फेई को 21-7 21-14 से शिकस्त दी.

Emerald News

 
मशहूर मॉडल दिनेश मोहन बोले तीन तलाक बिल महिओ के लिए बेहद जरुरी था  
Emerald News New Delhi  : तीन तलाक बिल मंगलवार को राज्यसभा से पास हो गया और अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी के साथ ही यह कानून की शक्ल ले लेगा। उधर, राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास हुआ उसके बाद श्री दिनेश मोहन ने बताया की इस कानून की देश को कितनी जरुरत थी ये सिर्फ वो महिला ही बता सकती है जिसने सालो से इस दर्द को झेला है | इस कानून को किसी राजनैतिक या धार्मिक चश्मे से बिलकुल नहीं देखना चाहिए क्योकि ये एक महिलाओ के मान सम्मान की बात थी और मुझे लगता है आने वाले समय में इस कानून से पीड़ित महिलाओ को काफी मदद मिलेगी | वही श्री दिनेश मोहन जी की बात करे तो उनके बारे में माना जाता है की ये अपनी मॉडलिंग के जारी काफी महिलाओ की मदद करते है और उनको मॉडलिंग के जरिए आगे लाने का काम करते रहते है . 
 
 
 
 

Emerald News

 
दिल्ली: साउथ एमसीडी की कमिश्नर को लेकर बवाल, उपराज्यपाल से हुई शिकायत
Emerald News, New Delhi :दिल्ली नगर निगम में इस वक्त कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. एक तरफ निगम फंड की किल्लत से जूझ रही है, तो दूसरी ओर अब नगर निगम के आंतरिक झगड़े बड़े रूप लेते नजर आ रहे हैं. साउथ एमसीडी के सबसे महत्वपूर्ण पद स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन ने उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखकर नए कमिश्नर की नियुक्ति की मांग की है.
चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता ने उपराज्यपाल को चिट्ठी में लिखा है कि घंटों इंतजार कराने के बाद भी कमिश्नर मिलने का वक्त नहीं देती है. मीटिंग में बुलाने पर भी नहीं आती है. ऐसे में साउथ एमसीडी नगर निगम के कार्य प्रभावित हो रहे हैं, इसलिए किसी नए कमिश्नर की नियुक्ति की जाए.
साउथ एमसीडी के स्थाई समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि एमसीडी कमिश्नर वर्षा जोशी का नगर निगम में मन नहीं लगता है. शायद उन्हें केंद्र में जाने का मन है. ऐसे में हम उपराज्यपाल से मांग करते हैं कि किसी नए कमिश्नर की नियुक्ति की जाए.
बता दें, इससे पहले नॉर्थ एमसीडी में कई पार्षदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कमिश्नर को हटाने की मांग की थी. पार्षदों का कहना था कि बीते 8 महीने से वह लगातार कमिश्नर से मिलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कमिश्नर उन्हें वक्त तक नहीं देती हैं. खास बात यह रही है कि कमिश्नर को हटाने का मुद्दा बीजेपी पार्षदों ने भी उठाया था, जबकि नगर निगम में बीजेपी की ही सरकार है.
हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि कमिश्नर वर्षा जोशी फिलहाल दो एमसीडी में कमिश्नर के पद पर तैनात हैं. नॉर्थ एमसीडी में पूर्णकालिक तौर पर वो कमिशनर हैं, जबकि साउथ एमसीडी में उन्हें अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. ऐसे में जब तक साउथ एमसीडी को जबतक पूर्णकालिक कमिश्नर नहीं मिल जाता, तब तक इस तरह का संकट बना रह सकता है.
"वही कुछ लोगो का यह भी मानना है की दिल्ली नगर निगम में पारदर्शिता से कभी काम शुरू हो भी पाएगा इसकी उम्मीद कम ही है | कुछ लोगो का कहना है निगम छोटे मोठे घर बनाने पर तुरंत कार्यवाही करता है और बड़ी बड़ी बुल्डींगे फार्म हाउस अधिकारी कुछ बनवा देते है   .

View older posts »